कोरोनाः तब्लीगी जमात के विदेशी सदस्यों के संपर्क में आए थे UP के 157 लोग, जांच के निर्देश

3/31/2020 10:44:51 AM

लखनऊः कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर देश अलर्ट मोड पर है। ऐसे में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में विदेशों से पहुंचे तब्लीगी जमात के सदस्यों के सम्पर्क में आए उत्तर प्रदेश के 157 लोगों को पुलिस ने चिह्नित किया है। डीजीपी ऑफिस ने इन जिलों के कप्तानों को जारी लिस्ट में इन लोगों से संपर्क कर उनका कोरोना वायरस टेस्ट कराने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि हजरत निजामुद्दीन मरकज में हुए धार्मिक आयोजन के दौरान संपर्क में आने का शक है। इस लिस्ट में मुजफ्फरनगर के सर्वाधिक 28 लोग शामिल हैं, जबकि राजधानी लखनऊ के 20 लोगों ने भी इस धार्मिक आयोजन में शिरकत किया था।

यूपी के 19 जिलों के लोग हैं शामिल
157 लोगों में बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, गाजियाबाद, प्रयागराज, भदोही, लखनऊ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बाराबंकी, मेरठ, बिजनौर, आगरा, वाराणसी, हापुड़, मथुरा, शामली और सीतापुर के लोग शामिल हैं। डीजीपी ऑफिस ने इन सभी लोगों का मेडिकल टेस्ट कराने का निर्देश दिया है।

छिपकर रह रहे थे संक्रमित लोग
बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में हुए तब्लीगी जमात में अलग-अलग राज्यों के लोग शामिल हुए थे। इस आयोजन में लोगों को धर्म की शिक्षा देकर इसके प्रचार-प्रसार के लिए देश के अलग-अलग मस्जिदों में भेजा गया था। दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में देश-विदेश से लोग जुटे थे।
 


Ajay kumar

Related News