कोरोनाः धर्मनगरी चित्रकूट में लॉकडाउन का पालन कराने गई प्रशासनिक टीम पर हमला

punjabkesari.in Monday, Apr 12, 2021 - 02:31 PM (IST)

चित्रकूटः उत्तर प्रदेश के धर्मनगरी चित्रकूट में कोविड 19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सोमवार को पडने वाली सोमवती अमावस्या मेले में भीड़ को रोकने एवं लॉकडाउन का कड़ाई से अनुपालन कराने निकली प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस टीम पर नयागांव थाना के समीप हनुमान धारा मार्ग पर खटकाना मोहल्ले पर दुकानें बंद कराने के दौरान लोगों ने पथराव कर दिया। अधिकारियों ने भागकर अपनी जाने बचाई।

बता दें कि मध्य प्रदेश शासन द्वारा कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। साथ ही सोमवती अमावस्या को प्रतिबंधित कर श्रद्धालुओं से चित्रकूट ना आने की अपील किया है। शासन के आदेशों का कड़ाई से अनुपालन कराने के लिए रविवार की शाम को भ्रमण पर निकले अधिकारियों ने देखा कि लॉकडाउन के दौरान भी दुकानें खुली है । इसके अलावा कुछ युवा तास भी खेल रहे हैं जब इन्हें दुकान बंद करने को समझाइश दी तो मोहल्ले के लोगों ने मौजूद अधिकारियों एवं नगर पंचायत चित्रकूट के कर्मचारियों से विवाद शुरु कर दिया। विवाद बढ़ने के दौरान मोहल्ले के लोगों ने एसडीएम मझगवां एवं नगर पंचायत पुलिस प्रशासन की गाड़ियों पर ईंटों और पत्थरों से हमला करना शुरू कर दिया।

आगे बता दें कि घटना स्थल पर एसडीएम मझगवां पीएस त्रिपाठी एसडीओपी चित्रकूट गौरी शंकर नायब तहसीलदार ऋषि नारायण सिंह नयागांव थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार तिवारी नगर पंचायत के सीईओ के पी सिंह एवं तमाम कर्मचारी उपस्थित थे। अचानक हुए इस हमले से अधिकारी सकते में आ गए गाड़ी के ड्राइवरों ने अपनी अपनी गाड़ियां भगा कर अधिकारियों की और अपनी जान बचाई। मोहल्ले के 30 से 40 लोगों ने जिनमें पुरुष महिलाएं एवं बच्चे शामिल थे। गाड़ियों पर पथराव शुरू कर दिया जिसमें एसडीएम मझगवां नायब तहसीलदार चित्रकूट एसडीओपी चित्रकूट हमले में बाल-बाल बचे।

इस बाबत एसडीएम पी एस त्रिपाठी ने बताया कि नगर पंचायत के अतिक्रमण टीम के कर्मचारी मौके पर फंस गए। कर्मचारियों को गाड़ी के कांच टूटने से मामूली चोटें आई हैं। इसमें हमला करने वालों के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज की गई है 9 से 10 लोगों पर नामजद एवं अज्ञात लोगों पर गंभीर धाराओं में अपराध कायम किया गया है नामजद लोगों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static