Corona In UP: हरदोई में महिला पाई गई कोरोना पॉजिटिव, मरीज की कोई ट्रेवेल हिस्ट्री नहीं

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 02:21 PM (IST)

हरदोई, Corona In UP: प्रदेश के हरदोई जिले में कोरोना का पहला मरीज सामने आया है। दरअसल, जिले की 30 वर्षीय महिला कोविड पॉजिटिव हो गई है। फेफड़े में इंफेक्शन के चलते लखनऊ के मिडलैंड हॉस्पिटल भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार, महिला अहिरोरी ब्लाक के सुहासा गांव की रहने वाली है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग महिला की ट्रेवल हिस्ट्री पता लगाने में जुटा। जिसके बाद पता चला कि महिला की कोई ट्रेवेल हिस्ट्री नही है। रिवार में भी कोई ट्रेवेल हिस्ट्री नही है, निमोनिया की शिकायत के बाद हरदोई में भर्ती हुई थी उसके बाद लखनऊ रिफर हुई।

यह भी पढ़ें:- Hardoi में महिला ने दिया विचित्र बच्चे को जन्म, 60 प्रतिशत बॉडी पर हैं काले बाल और एक बड़ा मस्सा

PunjabKesari

यह भी पढ़ें:- फर्रुखाबाद में Corona से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार, अस्पतालों में 6 ऑक्सीजन प्लांट और 430 बैड रिजर्व


फर्रुखाबाद में भी कोरोना से निपटने की तैयारी

वहीं, कोरोना (Corona) के मामले सामने आने के बाद इसके प्रसार का खतरा बढ़ गया है। इसी के चलते स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से निपटने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। फर्रुखाबाद में भी बढ़ते संक्रमण के दौरान किसी भी मरीज को कोई परेशानी न हो, सभी को उचित इलाज मिले, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से CHC कमालगंज, बरौन, कायमगंज, राजेपुर, मोहम्दाबाद, मेजर कौशलेंद्र सिंह सीएचसी फतेहगढ़ और डॉ. राममनोहर लोहिया चिकित्सालय पुरुष में मॉक ड्रिल के जरिए कोविड संक्रमण से निपटने को लेकर अधिकारियों ने जिले में की गई तैयारियों को परखा था। इसके लिए बनाए गए नोडल अधिकारियों की देखरेख में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया, जिसकी रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी गई थी।

Corona से निपटने की तैयारियों की जांच के लिए की गई मॉक ड्रिल
CMO डॉ. अवनीन्द्र कुमार ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए सभी जगह पर पीकू वार्ड तैयार हैं। इसके साथ ही पर्याप्त दवा व ऑक्सीजन का भी इंतजाम कर लिया गया है। सीएमओ ने कहा कि यह मॉक ड्रिल इसलिए की गई कि हम इस बात की जांच कर सकें कि अगर कोविड का संक्रमण बढ़ता है तो हम इससे निपटने के लिए कितने तैयार है। अगर कोई कमी रह जाती है तो इसको समय रहते पूरा कर लिया जाए।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static