रक्षाबंधन पर कोरोना का असर: राखी से सजी दुकानों पर नजर आ रहा है सन्नाटा, महंगाई से भी लोग परेशान

punjabkesari.in Saturday, Aug 21, 2021 - 01:19 PM (IST)

प्रयागराज: पूरे देश में  रक्षाबंधन का त्यौहार 22 अगस्त को मनाया जाएगा। ऐसे में इस बार भी  कोरोना वायरस के चलते रक्षाबंधन का त्यौहार बेरंग नजर आ रहा है। संगम शहर प्रयागराज में रक्षाबंधन के लिए सजी अधिकतर दुकानों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। ग्राहक घंटों इंतजार के बाद दुकानों पर आ रहे हैं।

PunjabKesari
उधर, दुकानदारों का दर्द भीं सामने आया है। दुकानदारों का कहना है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर  के चलते  इस बार रक्षाबंधन का त्यौहार बड़ा फीका है लोग राखी खरीदने के लिए आ ही नहीं रहे हैं। साल भर के इस त्यौहार में दुकानदार रक्षाबंधन का इंतजार  करते हैं लेकिन  अब ग्राहक न आने  के चलते काफी परेशान है। मंहगाई और कोरोना के चलते राखी के दामों में भी इजाफा देखने को मिल रहा। इस बार की राखियों में बच्चों का  खास ख्याल रखा गया है। कार्टून कैरेक्टर्स के नाम से कई राखियां बिक रही हैं जैसे डोरेमोन, छोटा भीम, शिनचैन आदि। हालांकि  बच्चो को कार्टून कैरेक्टर्स राखियां खूब पसंद आ रही है।

PunjabKesari
वहीं ग्राहकों का कहना है कि जो राखियां पिछले साल 40-50 रुपये की थी इस बार 70-80 रुपय में बिक रही है। दुकानदार बढ़ती मंहगाई को इसका कारण बता रहे हैं। हालांकि त्यौहार तो मनाना ही है इसलिए मंहगी राखी खरीदना मजबूरी है। 

PunjabKesari
वैसे रक्षाबंधन पूरे दिन मनाया जाता है। लेकिन अगर शुभ मुहूर्त में राखी बांधी जाए तो भाई-बहन का स्नेह और बढ़ता है। इस बार पूर्णिमा 21 अगस्त की शाम से ही शुरू हो जाएगी। लेकिन राखी बांधने का समय 22 अगस्त को सुबह छह बजे से लेकर शाम छह बजे तक रहेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static