कोरोना का खौफः शमशान घाट के आचार्य ने संक्रमित शव का अंतिम संस्कार करने से किया इनकार

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 11:51 AM (IST)

मेरठः कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। लोगों में साफ तौर पर इस खतरनाक वायरस का खौफ देखने को मिल रहा है। यही डर मेरठ के श्मशान घाट में भी देखने को मिला है। जहां कोरोना पॉजिटिव एक व्यक्ति की मौत के बाद जब उसका शव अंतिम संस्कार के लिए एक श्मशान घाट पहुंचा तो वहां मौजूद आचार्यों ने उस व्यक्ति का दाह संस्कार करने से इंकार कर दिया।
PunjabKesari
दरअसल, मेरठ के भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल के सहायक के पिता की कोरोना पॉजिटिव के चलते 23 तारीख की देर रात को मौत हो गई थी। जिसके बाद उनके शव का अंतिम संस्कार के लिए मेरठ के श्मशान घाट पर लाया गया, जहां मौजूद आचार्य ने कोरोना से हुई मौत की सूचना सुनकर अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। ऐसे में मेरठ प्रशासन के हाथ पैर फूल गए कि आखिर व्यक्ति का अंतिम संस्कार कैसे किया जाए। प्रशासन ने श्मशान घाट के आचार्यों से काफी विनती की तो श्मशान घाट के आचार्य रवि शर्मा ने बताया के कुछ शर्तों के साथ व्यक्ति का अंतिम संस्कार करने की बात कही थी।

शर्तों में उन्होंने कहा कि वो ना तो शव के करीब जाएंगे और ना ही हाथ लगाएंगे और दूर से ही मंत्र उच्चारण करेंगे। उसके बाद पूरे शमशान घाट को सैनिटाइजर किया जाएगा और सुरक्षा के लिहाज से उन्हें भी गलब्स और ड्रेस देने की व्यवस्था की जाए। ताकि वह लोग भी सुरक्षित रहें। श्मशान घाट के आचार्य की यह शर्त सुनकर प्रशासन की जान में जान आई और उनकी सभी शर्तों को मानते हुए कोरोना पॉजिटिव से हुई व्यक्ति की अंतिम संस्का


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static