मुख्तार अंसारी के जनाजे में नहीं शामिल हो पाएगा बेटा अब्बास, HC के दूसरी बेंच ने सुनवाई से किया इनकार

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 02:15 PM (IST)

प्रयागराज: कासगंज जेल में बंद मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने पिता के जनाजे में शामिल होने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। लेकिन अब उन्हें जनाजे में शामिल होने के लिए कोर्ट से इजाजत नहीं मिली है।  वहीं, अब अंसारी परिवार सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल करने की तैयारी में जुट गया है। अब्बास अंसारी अब शायद ही पिता के जनाजे में शामिल हो सके। सुप्रीम कोर्ट से भी कोई राहत मिल पाना बेहद मुश्किल लग रहा है।

दरअसल, मुख्तार अंसारी के परिवार ने MP/MLA कोर्ट में बेटे अब्बास अंसारी को मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल करने के लिए अर्जी दी थी। इस मामले में की सुनवाई जस्टिस संजय कुमार सिंह की बेंच में होनी थी। लेकिन यह बेंच आज नहीं बैठी और इसके मुकदमे जस्टिस समित गोपाल की बेंच में ट्रांसफर कर दिए गए। जस्टिस समित गोपाल की बेंच ने दूसरी बेंच से आए किसी भी मुकदमे को सुनने से इंकार कर दिया। इस वजह से मुख्तार के परिवार की अर्जी हाईकोर्ट में मेंशन नहीं हो सकी है। जिस कारण अब्बास अंसारी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जनाजे में शामिल होने के लिए  
इजाजत नहीं मिल पाई है।

 वहीं, अब अंसारी परिवार सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल करने की तैयारी में जुट गया है। बताया जा रहा है कि थोड़ी देर में अंसारी परिवार सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल करेगा। हालांकि वकील इस बात की कोशिश में भी जुटे हुए हैं कि मामला चीफ जस्टिस के यहां मेंशन हो जाए और चीफ जस्टिस किसी बेंच को सुनवाई के लिए नॉमिनेट कर दें। हाईकोर्ट से कोई राहत नहीं मिलने के बाद अब्बास अंसारी का पिता मुख्तार के जनाजे में शामिल हो पाना अब बेहद मुश्किल होगा। अब्बास अंसारी अब शायद ही पिता के जनाजे में शामिल हो सके। सुप्रीम कोर्ट से भी कोई राहत मिल पाना बेहद मुश्किल लग रहा है।







 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static