कोरोना का कहर: मुरादाबाद के 500 लोगों को ईरान से निकाला जाएगा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 05:00 PM (IST)

मुरादाबाद: चीन के बाद ईरान में कोरोना वायरस ने कहर मचाना शुरू कर दिया है। इस खतरे को देखते हुए वहां रह रहे भारतीयों को को अपने देश पहुंचाने की कवायद शुरू हो गई है। मुरादाबाद मंडल के करीब 500 लोग भी ईरान ने स्वदेश के लिए एयरलिफ्ट होंगे। 

नई दिल्ली स्थित ईरानी दूतावास में कार्यरत बाबर ने बताया कि हालात को देखते हुए दोनों देशों की सरकारों ने मिलकर ईरान में रह रहे भारतीयों को अपने देश पहुंचाने की रूपरेखा बनाई है। इसके अमल में आते ही ईरान में रह रहे मुरादाबाद मंडल के लोगों के भी अपने देश लौटने का रास्ता साफ होगा। ईरान से आने वालों में इन लोगों में अधिकतर संख्या छात्रों की होगी। मुरादाबाद मंडल के कई छात्र ईरान स्थित विभिन्न तकनीकी कॉलेजों में पढाई कर रहे हैं। 

भारतीयों को बचाने में जुटा हूं: जयशंकर
जयशंकर ने ट्वीट कर कहा, ‘ईरान से भारत लौटने के उत्सुक भारतीयों के मुद्दों पर काम कर रहा हूं। इस संबंध में कई ट्वीट देखे हैं। हम ईरानी अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं। मैं निजी तौर पर इसपर नजर रख रहा हूं। बता दें कि तिरुअनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर के रविवार को विदेश मंत्री को इस संबंध में पत्र लिखने के बाद यह टिप्पणी आई है। थरूर ने अपने निर्वाचन क्षेत्र सहित केरल के 30 मछुआरों के वहां फंसे होने पर चिंता जताई थी। 

सभी यात्रियों की होगी जांच: नागर विमानन डीजीसीए
कोरोना वायरस को भारत में फैलने से रोकने के लिए इटली और ईरान से आने वाले सभी यात्रियों की भी संपूर्ण जांच करने का निर्णय किया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static