बड़ी लापरवाही: प्राइवेट लैब से 6 स्वस्थ मरीजों की कोरोना जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 02:28 PM (IST)

मेरठ: कोरोना वायरस के बीच उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक निजी लैब की बड़ी लापरवाही सामने आई है। इस लैब से कोरोना पॉजिटिव पाए गए 8 मरीजों की जांच जब सरकारी लैब में हुई तो 6 की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कोरोना वार्ड में भर्ती किए गए इन 6 स्वस्थ मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। जिनकी 5 दिन बाद दोबारा जांच कराई जाएगी। वहीं लोगों की जान के साथ खिलवाड़ करने वाले इस लैब का जिलाधिकारी ने लाइसेंस निरस्त करने के लिए शासन को संस्तुति भेज दी है। 
PunjabKesari
कोरोना जांच के लिए प्रति मरीज लिए जाते 4800 रुपये
बता दें कि मेरठ में बागपत रोड पर मॉर्डन लैब एंड डॉयग्नोस्टिक सेंटर नाम के 2 सेंटर हैं। यह हरियाणा स्थित गुरुग्राम की कम्पनी है। यहां सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए भेजा जाता है। बीते 2 दिनों में इस लैब ने 8 लोगों के सैंपल जांचने के बाद उन्हें कोरोना पॉज़िटिव बताया था। जिसके बाद इन्हीं लोगों की जब दोबारा मेऱठ के मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबॉयोलॉजी लैब में जांच की गई तो इनमें से 6 की रिपोर्ट नेगेटिव आई। यहां संक्रमण की की जांच के लिए प्रति मरीज़ 4800 रुपये लिए जाते हैं। यहां अब तक 1253 जांच हो चुकी हैं। इनमें से 24 की रिपोर्ट पॉज़िटिव पाई गई है।
PunjabKesari
फर्ज़ीवाड़े के शक में अन्य 8 सैंपल की कराई गई जांच
गौरतलब हो कि कुछ दिन पहले एक महिला के सैंपल की जांच की गई थी तो वो निगेटिव पाई गई, जबकि इसी लैब ने महिला की जांच रिपोर्ट भी पॉज़िटिव बताई थी। फर्ज़ीवाड़े के शक में मॉडर्न लैब के अन्य 8 सैंपल की जांच 24 मई को मेरठ मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबॉयोलॉजी लैब में कराई। इनमें से 6 सैंपल निगेटिव मिले हैं, जबकि निजी लैब में ये सभी सैंपल 21 मई को पॉज़िटिव पाए गए थे।
PunjabKesari
प्रशासन ने इस बड़े खुलासे पर शुरू की जांच
मेरठ के डीएम अनिल ढींगरा ने बताया कि इस लैब का लाइसेंस निरस्त करने के लिए शासन को संस्तुति भेज दी गई है। इसके साथ ही प्रशासन ने इस बड़े खुलासे पर जांच शुरू कर दी है। सैंपल की जांच में लापरवाही या गड़बड़ी हुई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static