Corona Vaccination In UP: कोरोना की बूस्टर डोज के अभियान में देवरिया दूसरे स्थान पर

punjabkesari.in Monday, Aug 15, 2022 - 11:22 AM (IST)

देवरिया: कोरोना टीकाकरण के अमृत डोज (बूस्टर) के विशेष अभियान को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाने के मामले में देवरिया जिले को प्रदेश में प्रयागराज के बाद दूसरा स्थान मिला है।       

जिला प्रशासन के आधिकारिक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि कोरोना टीके की अमृत डोज (बूस्टर डोज) लगाने के अभियान में जिले को बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। विशेष अभियान के तहत जिले में कुल 51,837 व्यक्तियों को अमृत डोज की खुराक दी गई है। देवरिया जिला पूरे प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहा। पहला स्थान प्रयागराज जिले को मिला।       

प्रयागराज जिले में कुल 52,075 लोगों को अमृत डोज दी गई है। जबकि तीसरा स्थान गाजीपुर जिले को मिला, जहां 40,479 लोगों को अमृत डोज की खुराक दी गई। चौथा स्थान मुजफ्फरनगर जिले को मिला वहां, 42634 युवाओं को बूस्टर डोज की खुराक लगाई गई। कानपुर नगर पांचवे स्थान पर रहा। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने अभियान से जुड़े समस्त स्वास्थ्यकर्मियों एवं अन्य विभाग के कर्मियों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि अमृत डोज को लगाने के लिए जिले में विशेष रणनीति तैयार की गई है, जिसमें प्रत्येक विभाग का कार्यदायित्व निर्धारित है।       

उन्होंने बताया कि अभियान की निगरानी की जा रही है, जिसका सुखद परिणाम दिखने लगा है। गत सप्ताह के विशेष अभियान में भी देवरिया जिला पूरे प्रदेश में दूसरे स्थान पर और गोरखपुर मंडल में पहले स्थान पर रहा। उन्होंने युवाओं से अमृत डोज की खुराक लगवाकर कोविड-19 के दुष्प्रभावों से सुरक्षित रहने का अनुरोध किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static