कोरोनाः वाराणसी के भिक्षुक वर्ग ने PM केयर फंड में दान किए 3100 रुपए

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 03:57 PM (IST)

वाराणसीः कोरोना वायरस से पूरा देश जंग लड़ रहा है। इस जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरा देश अपनी सामर्थ्य के अनुसार सहयोग दे रहा है। उनके अपील के बाद कोई करोड़ों में तो कोई चंद रूपए देकर देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है। PM के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कुष्ठ रोगियों, दिव्यांग जनों के साथ सड़क किनारे भीख मांगकर अपना गुजारा चलाने वाले लोगों ने मिलकर 3100 रुपए प्रधानमंत्री केयर फंड में दान किए हैं।

बता दें कि वाराणसी के कुष्ठ रोगियों, दिव्यांगजनों का संगठन जो कि विश्वनाथ कुष्ठ आश्रम में रहता है। इस आश्रम में 35 परिवार है। इन्हीं रुपयों के सहारे इनकी जिंदगी चलती है। इनमें से किसी ने 50 और 20 तो किसी ने 100 रुपए पीएम केयर फंड में दान कर दी। इनलोगों ने कुल मिलाकर 3100 रुपए दान दिए हैं। इन्होंने कुष्ठ व दिव्यांग कल्याण सलाहकार बोर्ड के सदस्य डॉक्टर उत्तम ओझा से संपर्क करके स्टेट बैंक के माध्यम से पैसे राहत कोष में भेज दिए।

कुष्ठ आश्रम के सचिव उदय कुमार शर्मा ने बताया कि हमने प्रधानमंत्री को पत्र भी भेजा है। पत्र में लिखा है कि इस संकट की घड़ी में वाराणसी का भिक्षुक वर्ग भी पीछे नहीं रहेगा। इसीलिए हमारी इस तुच्छ भेंट को स्वीकार किया जाए। हमने अपनी जमापूंजी आपको सौंप दी है। यह देश के काम में आएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static