Ayodhya: PM मोदी ने रामलला के किए दर्शन- पूजन, फिर BJP प्रत्याशी के समर्थन में किया रोड शो

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 08:20 PM (IST)

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में इटावा और धौरहरा की जनसभाओं को संबोधित करने के बाद रविवार की शाम को अयोध्या स्थित भगवान श्री रामलला के मंदिर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भगवान राम के दर्शन पूजन किया। उसके बाद सीएम योगी और पीएम मोदी ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो किया। रोउ शो के दौरान भाजपा समर्थकों की भारी भीड़ मौके पर मौजूद रही। 

 

आप को बता दें कि पीएम मोदी ने धौरहरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार रेखा वर्मा और लखीमपुर खीरी के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र 'टेनी' के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने यह भी कहा कि गरीब और एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय के लोगों ने खुद को कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन से दूर कर लिया है और भाजपा के करीब आ गए हैं। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा, ''सपा और कांग्रेस के शहजादों के अस्तित्व के लिए तुष्टिकरण की राजनीति अनिवार्य हो गई है।

' मोदी ने कहा कि मुस्लिम समुदाय भी समझता है कि कांग्रेस और ‘इंडिया' गठबंधन ने उन्हें मोहरा बना लिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बिना किसी पूर्वाग्रह के किए गए विकास को देखकर मुस्लिम समाज भी भाजपा के साथ आ रहा है। उन्होंने लोगों से यह भी कहा कि जनता ही उनका परिवार और ‘वारिस' है। मोदी ने कहा, '' लखीमपुर खीरी, सीतापुर इलाके को उत्तर प्रदेश का चीनी का कटोरा कहा जाता है। लेकिन सपा सरकार ने मेरे गन्ना किसानों की जिंदगी में कड़वाहट जोड़ दी।'

' पूर्ववर्ती सरकारों पर हमला करते हुए मोदी ने कहा, ''गन्ना चला जाता था लेकिन वर्षों तक किसान का भुगतान नहीं आता था। भुगतान होता भी था तो किस्तों में पैसे दिये जाते थे। ये सारी कमियां योगी (आदित्यनाथ) जी की सरकार ने, भाजपा सरकार ने दूर कर दी हैं।'' उन्होंने कहा, ''हमने सपा-बसपा के समय का करीब करीब सारा बकाया गन्ना किसानों को चुका दिया है। गन्‍ना किसानों को जितना पैसा सपा-बसपा ने अपने दस साल में दिया था, उससे ज्‍यादा पैसा योगी जी पिछले सात साल में दे चुके हैं। आज गन्‍ने का मूल्य बढ़कर 370 रुपये प्रति क्विंटल हो गया है।

मोदी ने कहा, ''किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि के सैकड़ों करोड़ रुपये मिले हैं।'' प्रधानमंत्री ने कहा, ''यह इलाका केले की खेती का केंद्र बने, इस पर तेजी से काम कर रहे हैं। मोदी किसानों के लिए कैसे काम कर रहा है, उसका एक उदाहरण है इथेनॉल।'' उन्होंने कहा, '' आप सुनते होंगे कि मोदी इथेनॉल का उत्पादन बढ़ाने में जुटा है। मोदी सिर्फ इथेनॉल का उत्पादन ही नहीं बल्कि आपकी आय भी बढ़ा रहा है। गन्‍ने की खोई जिसका कोई उपयोग नहीं होता, उससे इथेनॉल बनाने में उत्तर प्रदेश नंबर वन हैं।'' मोदी ने कहा, ''10 वर्षों में करीब 80 हजार करोड़ रुपये इथेनॉल के माध्यम से किसान को मिले हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static