आगरा में Corona Virus से संक्रमित पाए जाने के बाद लापता हुआ विदेशी पर्यटक, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 05:15 PM (IST)

आगरा, Corona Virus: आगरा में 26 दिसंबर को ताजमहल देखने गया एक विदेशी पर्यटक कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद लापता हो गया है। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने कहा कि वे पर्यटक को ढूंढ नहीं पाए हैं क्योंकि उसने जो संपर्क जानकारियां दी थीं, वे गलत हैं।
PunjabKesari

ये भी पढ़े VIDEO: केशव का अखिलेश पर पलटवार. कहा- अखिलेश को पिछड़ों की नहीं, परिवार की चिंता

श्रीवास्तव ने कहा, “एक पर्यटक 26 दिसंबर को ताजमहल देखने गया था और स्मारक के प्रवेश द्वार पर कोविड-19 परीक्षण के लिए नमूना लिया गया। उसकी आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट में कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। हालांकि, पर्यटक द्वारा दिए गए संपर्क नंबर और अन्य विवरण गलत निकला, जिसके बाद से हम उसे ढूंढ नहीं पाए हैं।” उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग अब स्थानीय खुफिया इकाई (एलआईयू), होटल एसोसिएशनों व अन्य सूत्रों की मदद से पर्यटक की तलाश कर रहा है।
PunjabKesari

ये भी पढ़ें Year Ender 2022: साल 2022 के बड़े फैसले- जो बने नए यूपी की पहचान
 

उन्होंने कहा कि आगरा में स्वास्थ्य विभाग पर्यटक के ठिकाने का पता लगाने के लिए कदम उठा रहा है ताकि उसे उचित उपचार दिया जा सके और अन्य लोगों को भी संक्रमण से बचाया जा सके।'' श्रीवास्तव ने कहा कि हमने होटल एसोसिएशनों से कहा है कि वे होटलों में ठहरे विदेशी पर्यटकों का विवरण प्रदान करें। पुलिस व एलआईयू से भी मदद ले रहे हैं। इसके अलावा अब से भविष्य के रिकॉर्ड के लिए नमूना संग्रह के समय प्रत्येक विदेशी पर्यटक का पहचान पत्र लिया जाएगा।” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static