कोरोना संक्रमितों के लिए वरदान है सस्वर रामचरित मानस का पाठः राजनाथ सिंह

4/23/2021 10:27:07 AM

लखनऊः खतरनाक कोरोना वायरस का कहर उत्तर प्रदेश में दिन-प्रतिदिन तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में देश के रक्षामंत्री व यूपी की राजधानी लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने लोगों को सलाह दी है कि जानलेवा वायरस की लड़ाई व बचाव में धर्म और आध्यात्म से लोगों का जुड़ाव औषधि या रामबाण के रूप में काम करेगा। उन्होंने कहा कि संक्रमितों को सही करने में भी सस्वर रामचरित मानस का पाठ वरदान साबित हो सकता है।

बता दें कि यह बात उन्होंने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित डॉक्टर समीर त्रिपाठी के रामचरित मानस के अर्थ सहित गायन को लांच करते हुए कही। कार्यक्रम में वह वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे। यह गायन यू-ट्यूब चैनल मेधज एस्ट्रो पर उपलब्ध है। राजनाथ ने इस प्रयास को कोरोना काल में आस्था जगाने वाला और  सकारात्मकता को बढ़ावा देने वाला बताया है।

वहीं इस अवसर पर लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने भी श्री रामचरित मानस के अर्थ सहित गायन को समाज के लिये वर्तमान परिस्थितियों में उपयोगी बताया। अवस्थी ने कहा कि लोगों का ध्यान नकारात्मक सूचनाओं और खबरों से हटाकर सकारात्कता फैलाने के लिये यह प्रयोग काफी उपयोगी साबित हो सकता है।

जल शक्ति मंत्री डॉक्टर महेन्द्र सिंह ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी ने न सिर्फ शारीरिक बल्कि मनोवैज्ञानिक स्तर पर भी व्यक्ति और समाज को नकारात्मक रूप से प्रभावित किया है। 

 


Content Writer

Moulshree Tripathi

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static