पूर्व विधायक की बहू की शिकायत पर कोर्ट ने BJP-MLA सलोना के खिलाफ FIR दर्ज करने का दिया आदेश

punjabkesari.in Friday, Oct 21, 2022 - 10:58 PM (IST)

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के पूर्व विधायक की पुत्रवधू की शिकायत पर न्यायालय ने भाजपा विधायक समेत तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया है।

पूर्व विधायक रोशनलाल वर्मा की पुत्रवधू रुचि वर्मा के अधिवक्ता प्रमोद तिवारी ने शुक्रवार को बताया कि रुचि वर्मा की शिकायत पर अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आसमा सुल्ताना के एमपी एमएलए कोर्ट ने तिलहर विधानसभा के भाजपा विधायक सलोना कुशवाहा तथा प्रखंड कार्यालय में कार्यरत लिपिक दानिश और सरिता यादव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि न्यायालय की में की गई शिकायत में पूर्व विधायक की पुत्रवध रुचि ने कहा है कि उनके ससुर रोशन लाल वर्मा समाजवादी पार्टी से तिलहर विधानसभा का चुनाव लड़े थे, परंतु भाजपा की सलोना कुशवाहा से चुनाव हार गए थे। इसके बाद से सलोना कुशवाहा लगातार उनके परिवार का आर्थिक तथा सामाजिक रुप से उत्पीड़न कर उन्हें प्रताड़ित कर रही हैं।

तिवारी ने बताया कि निगोही प्रखंड कार्यालय में मौजूद परिवार रजिस्टर का निरीक्षण करने के बाद भाजपा विधायक सलोना कुशवाहा ने लिपिक दानिश से परिवार रजिस्टर लेकर चली गई, बाद में जब रजिस्टर वापस किया तो उसमें रोशन लाल वर्मा के परिवार में उनकी कथित पुत्र वधू सरिता यादव का नाम बढ़ा हुआ था। अधिवक्ता ने बताया कि इसी मामले को लेकर रुचि वर्मा ने थाना निगोही के अलावा पुलिस अधीक्षक से भी मामले की शिकायत की परंतु उनकी कहीं नहीं सुनी गई तब उन्होंने न्यायालय में शिकायत दर्ज कराई जहां से भाजपा विधायक सलोना कुशवाहा लिपिक दानिश तथा कथित पुत्रवधू सरिता यादव के अलावा अन्य आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश न्यायालय ने दिया है।

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि उन्हें अभी न्यायालय से हुए आदेश की प्रति प्राप्त नहीं हुई है, और न्यायालय का आदेश प्राप्त होने के बाद नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। वहीं भाजपा विधायक सलोना कुशवाहा ने बताया कि परिवार रजिस्टर के संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है और उन पर जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं वह राजनैतिक द्वेष भावना के तहत लगाए जा रहे हैं। गौरतलब हैं कि सरिता यादव पूर्व विधायक रोशनलाल वर्मा के बेटे स्वर्गीय विनोद वर्मा की दूसरी पत्नी हैं, जबकि रोशन लाल वर्मा का कहना है कि सरिता हमारे बेटे की पत्नी नहीं है। विनोद वर्मा की मौत के बाद से यह जायदाद को लेकर पारिवारिक विवाद चला आ रहा है।

ब्लॉक कार्यालय में रहने वाले परिवार रजिस्टर में सरिता यादव का नाम रोशन लाल वर्मा के परिवार में दर्ज नहीं था। लेकिन पूर्व विधायक के बेटे विनोद की पहली पत्नी रूचि का आरोप है कि भाजपा विधायक सलोना कुशवाहा परिवार रजिस्टर लेकर चली गई, और जब उन्होंने कार्यालय के लिपिक दानिश को रजिस्टर वापस किया तब उसमें सरिता यादव का नाम अंकित था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static