कोर्ट ने अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत अंसारी को 16 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा, जेल अधीक्षक समेत 8 जेल कर्मी निलंबित

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2023 - 07:15 PM (IST)

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले की रगौली जेल में गैर कानूनी ढंग से अपने विधायक पति अब्बास अंसारी से मुलाकात करने गईं निकहत अंसारी को पुलिस ने जेल के बाहर से गिरफ्तार कर लिया।  पुलिस ने मेडिकल कराने के बाद भारी सुरक्षा के बीच न्यायालय में पेश किया। कोर्ट आरोपी  विधायक की पत्नी उनके उनके ड्राइवर को 16 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। दरअसल, जिला प्रशासन और पुलिस की छापेमारी के दौरान अब्बास की पत्नी के पास छापेमारी के दौरान आपत्तिजनक सामग्री मिली थी, जिसके आरोप में पुलिस ने अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत अंसारी और डिप्टी जेलर, एक सिपाही, अब्बास के चालक समेत पांच लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की कई गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

PunjabKesari

निकहत की तलाशी में मोबाइल फोन समेत कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद
बता दें कि चित्रकूट की पुलिस अधीक्षक (एसपी) वृंदा शुक्ला ने बताया कि शुक्रवार को जिलाधिकारी के साथ उन्होंने चित्रकूट की रगौली जेल में छापेमारी की, जहां एक डिप्टी जेलर के कमरे में धन शोधन मामले में दो महीने से बंद विधायक अब्बास अंसारी से उनकी पत्नी निकहत अंसारी गैर कानूनी ढंग से मुलाकात करते हुए मिलीं। उन्होंने बताया कि निकहत की तलाशी में मोबाइल फोन के अलावा कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।

PunjabKesari

इन धाराओ में दर्ज हुआ है मुकदमा 
पुलिस को अब्बास अंसारी की पत्नी के पास से सऊदी अरब की कुछ मुद्राएं भी मिली हैं। शुक्ला ने बताया कि इस सिलसिले में रगौली जेल पुलिस चौकी के प्रभारी उपनिरीक्षक (एसआई) श्यामदेव सिंह की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। कर्वी कोतवाली में जेल अधीक्षक अशोक सागर, डिप्टी जेलर, एक सिपाही, अब्बास की पत्नी निकहत और उनके चालक समेत पांच लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 387, 222, 186, 506, 201, 120बी समेत अन्य कई गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कर्तव्य के निर्वहन में शिथिलता के आरोप में आठ जेलकर्मी निलंबित 
एसपी ने बताया कि निकहत अंसारी को जेल के फाटक से गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना का संज्ञान लेते हुए कारागार विभाग ने कर्तव्य निर्वहन में शिथिलता बरतने पर जेल अधीक्षक सहित आठ जेलकर्मियों को निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग के महानिदेशक (डीजी) आनन्‍द कुमार ने बताया कि, "जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर और पांच जेल वार्डरों को कर्तव्य के निर्वहन में शिथिलता के लिए निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static