कोविड-19: CM योगी के आदेश- UP में लगेंगे 10 नए ऑक्सीजन प्लांट

4/17/2021 3:57:14 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमित होने के बाद भी लगातार वर्चुल माध्यम से काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में कोविड-19 प्रबंधन हेतु गठीत टीम-11 को अहम निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए प्रदेश में 10 नए ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना पर नजर रखेंगे।

इसके अलावा सीएम ने कहा कि लखनऊ स्थित अवध शिल्पग्राम में नया कोविड-19 अस्पताल तैयार किया जाएगा। सीएम के निर्देशों के मुताबिक, सरकारी अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर जनरल ओपीडी बंद रहेगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री आरोग्य स्वस्थ मेले का आयोजन 16 मई तक स्थगित कर दिया गया है। सीएम ने निर्देश दिया है कि खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग रेमडिसिवर इंजेक्शन पर्याप्त संख्या में उपलब्ध कराएगा। सभी अस्पतालों में अगले 36 घंटों के लिए निर्बाध गति से ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जाएगी।

प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर अति शीघ्र 10 नए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाएंगे। इस कार्य में डीआरडीओ का सहयोग मिल रहा है। 10 नवीन ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के संबंध में स्थान का चिन्हांकन कर आज से ही युद्धस्तर पर कार्यवाही प्रारंभ कर दी जाए। स्वास्थ्य मंत्री एवं अपर मुख्य सचिव स्वास्थय इस पूरी कार्यवाही पर सीधी नजर रखेंगे। 
 


Content Writer

Tamanna Bhardwaj

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static