कन्नौज में कूड़े के ढेर से कोविशील्ड टीके की शीशियां मिलीं

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 05:08 PM (IST)

कन्नौज: जिले के एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविशील्ड टीके की कई शीशियां (वायल) कूड़े के ढेर में पाये जाने का मामला सामने आया है। दूसरी तरफ टीके की दूसरी खुराक लगे बिना ही लोगों की मोबाइल पर दूसरी खुराक लगाये जाने की सूचना आने की भी शिकायत मिली है। 

कोविशील्ड टीके (वैक्सीन) की कई शीशियां जलालाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में कूड़े के ढेर में मिलीं। इसके अलावा टीके की दूसरा खुराक लगे बिना मोबाइल पर संदेश आने की शिकायत ग्रामीणों ने की है। इस संबंध में सीएचसी के अधीक्षक डॉ. महेन्द्र भान सिंह ने कहा कि एक शीशी में दस मरीजों की खुराक होती है। कई बार 5,6 लोगों को खुराक लगाई जाती है और तीन चार घंटे के बाद कोई अन्य मरीज नहीं आता है, तो शीशी को हटा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि नियम यह भी है कि 10 लोग हो जाने के बाद ही शीशी खोलकर सभी को एक साथ वैक्सीन लगाई जाए। 

जलालाबाद क्षेत्र के तिलपई गांव के रहने वाले विमल यादव और निर्मल कुमार ने बताया कि उन्हें कोरोना की दूसरी खुराक नहीं लगी, लेकिन उनकी मोबाइल पर दूसरी खुराक लगने का संदेश आ गया। इसी तरह जलालाबाद की पूनम देवी ने बताया कि उनके पति अजय कुमार दूसरी डोज लगवाने सीएचसी गए तो वहां कर्मचारियों ने बता दिया कि उनको वैक्सीन लग चुकी है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि यह गंभीर मामला है और इस मामले की जांच कराई जाएगी। दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static