बग्गी में बैठकर दुल्हन ब्याहने निकाला बछड़ा, अनोखी शादी देखने के लिए लोगों का उमड़ा हुजूम

punjabkesari.in Thursday, Feb 04, 2021 - 12:56 PM (IST)

मथुरा: आपने शादियां तो बहुत देखी होंगी, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो ना कभी आपने सुनी होगी और ना ही आपने कभी देखी होगी। इस अनोखी शादी को देखकर हर कोई आश्चर्यचकित रह गया और यह शादी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है।
PunjabKesari

जानकारी मुताबिक किला वेसवा (अलीगढ़) निवासी उदयभान सिंह बछड़े की बारात लेकर कस्बा राया के गांव थाना अमरसिंह पहुंचे। जहां गाय और बछड़े का विवाह धूमधाम के साथ सम्पन हुआ। बारात मांट रोड नीमगांव तिराहे से चढ़कर बेंड बाजे के साथ घोड़ा बग्गी डीजे आतिशबाजी कर धूमधाम से गांव थाना अमरसिंह बच्चू सिंह फौजी के घर पहुंची। इस अनोखी शादी को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। गांव में गाय और बछड़े की शादी की सभी रस्में कराई गई। इस दौरान ग्रामीण महिलाओं ने काफी संख्या में बढ़ चढ़कर कन्यादान कर पुण्यलाभ कमाया।
PunjabKesari
बताया जा रहा है कि शादी की पगड़ी पहने हुए और बग्गी पर गाजे बाजे के साथ निकला यह दूल्हा लोगों के बीच चर्चाओं का विषय बना हुआ है। इस अनोखी शादी को देखने के लिए हर कोई लालायित है। बग्गी पर बैठा दूल्हा और बैंड बाजे की धुन पर नाचते बाराती दुल्हन को ब्याने के लिए निकले थे।
PunjabKesari
हिंदू रीति रिवाज से दूल्हा-दुल्हन को परिणय सूत्र में बांधा गया। राया क्षेत्र के गांव थाना अमरसिंह  गाय और बछड़े के विवाह का आयोजन किया गया। इस अनोखी शादी को देखने के लिए लोगों की भीड़ सड़क पर एकत्रित हो गई।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static