बहाना बनाकर घर बैठने वालों पर कसेगा शिकंजा, BSA ने CMO को भेजा पत्र, चेकिंग के लिए गठित हुई 3 सदस्यीय टीम

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2023 - 09:01 PM (IST)

रामपुर: बीमारी का बहाना बनाकर घर बैठने वाले शिक्षकों पर अब विभाग सख्त रुख अपना रहा है। बीमारी का अवकाश लेने के बाद शिक्षकों को स्कूल जाने से पहले सीएमओ द्वारा गठित टीम से मेडिकल प्रमाण पत्र बनवाकर विभाग में जमा करना होगा। ताकि उनकी बीमार होने की पुष्टि हो सके। बताते चलें कि जिले के उच्चधिकारियों के निर्देश पर स्कूलों में छापेमारी की जा रही है। एसडीएम से लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी संजीव कुमार तक स्कूलों में जाकर चेकिंग कर रहे हैं। इस दौरान स्कूलों में निरीक्षण के दौरान कई शिक्षक बीमारी के चलते अवकाश पर रहने की बात कहते हैं। इसी को देखते हुए बीएसए ने सीएमओ को एक पत्र भेजा था।

PunjabKesari

सीएमओ ने गठित की तीन डॉक्टरों की एक कमेटी
जिस पत्र के आधार पर सीएमओ ने लगातार गायब रहने वाले शिक्षकों के लिए तीन डॉक्टरों की एक कमेटी गठित की है। इस कमेटी में सीएमएस डा. एच के मित्रा, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. ओपी आर्या, उप मुख्य चिकित्सा डा. आर के वर्मा टीम में शामिल किए गए हैं।

PunjabKesari

अवकाश की हार्ड कॉपी उपस्थिति पंजिका में करनी होगी संलग्न
शिक्षक द्वारा स्कूल में किसी भी प्रकार का अवकाश लिया जाता है तो उसकी जानकारी निरीक्षण के दौरान निरीक्षण कर्ता को नहीं कराई जाती है। केवल रजिस्टर में अवकाश दर्ज किया जाता है। स्कूल में अब से किसी भी प्रकार का अवकाश लेने पर प्रार्थना पत्र की हार्डकॉपी उपस्थिति पंजिका में संलग्न होनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static