करोड़पति निकले जौनपुर के कबाड़ी, 9 करोड़ रूपए की 34 गाड़ियां बरामद

punjabkesari.in Thursday, Apr 21, 2022 - 05:54 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में जालालपुर थाने की पुलिस और एसओजी की टीम ने कबाड़ का काम करने वाले 11 लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 34 गाड़ियां और 38 इंजन समेत अन्य कलपुर्जे बरामद हुए। इन गाड़ियां की कीमत 9 करोड़ रूपए बताई जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आए कबाड़ी दिल्ली और महाराष्ट्र जैसे दूसरे राज्यों से अवैध तरीके से गाड़ियों को मंगाते थे, उन्हें काट कर कलपुर्जे निकाल लेते थे, फिर इन कलपुर्जों को अलग-अलग दुकानदारों को बेच देते थे।
PunjabKesari
इस काम को ये इतनी सफाई से करते की कि कोई बता नहीं सकता है कि कटे वाहनों के कलपुर्जे हैं। उन्होंने बताया कि कुछ माह पहले पुलिस की मिलीभगत से जलालपुर थाने में खड़ी विभिन्न मामलों में सीज की गई गाड़ियां को भी उठा ले गए थे। मामले में तत्कालीन मुंशी को निलंबित किया गया था। साहनी ने बताया कि कबाड़यिों के पास से 34 गाड़ियों बरामद की गई हैं। इंजन नंबर से गाड़ियों की पहचान कराई जा रही है। फिलहाल, मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक नगर (एएसपी सिटी) डॉ. संजय कुमार से कराई जा रही है, जल्द ही कुछ बड़ा खुलासा हो सकता है। वहीं, इतनी बड़ी संख्या में गाड़ियां के मिलने पर आरटीओ को बैठक के लिए भी बुलाया है।

उन्होने बताया कि त्रिलोचन बाजार से गाड़ियों के काटने की सूचना लगातार प्राप्त हो रही थी। इसी क्रम में गुरुवार को पुलिस टीम द्वारा दबिश दी गई। मौके पर कई गाड़ियों कटी हुई मिली। इन गाड़यिों का कोई रिकॉर्ड नहीं दिखा सके। जिसमें 11 कबाड़ी गिरफ्तार हुए। अलग-अलग स्थानों से 34 गाड़ियों, 38 वाहनों के इंजन और लभभग 100 वाहनों का स्क्रैप बरामद किया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्त में आए लोगों में अख्तर अली उर्फ बचई, राजू अग्रहरि, बनारसी अग्रहरि, सुशील कुमार गुप्ता , दिनेश कुमार गुप्ता, तेजू प्रसाद गुप्ता, ओम प्रकाश गुप्ता , पंकज कुमार अग्रहरि, दुर्गेश कुमार गुप्ता, राकेश गुप्ता उफर् प्रधान और जय प्रकाश लंबर शामिल है। इनके साथियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static