प्रमाण पत्र लेने के लिए अभ्यर्थियों की लगी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जिायां

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 07:35 PM (IST)

आगरा: कोरोना संक्रमण को देखते हुए देश में लॉकडाउन का पांचवा चरण लागू कर दिया गया है। परंतु पांचवें चरण में ज्यादा रियायतें दी गई है, लेकिन लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है। मंगलवार को डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से एक ऐसा नजारा देखने को मिला जहां पर अभ्यर्थी ने प्रमाण पत्र लेने के चक्कर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जिायां उडाते नजर आए।

बता दें कि 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी प्रमाण पत्र लेने के लिए डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय उमड़ पड़े अभ्यर्थी एक-दूसरे से सटकर खड़े रहे। लॉकडाउन के नियमों से बेखबर इन अभ्यर्थियों को रोकने-टोकने वाला भी कोई नहीं था। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कोई इंतजाम नहीं किए गए।
 
विश्वविद्यालय प्रशासन की और से काउंटर खोलने की तैयारी रविवार को ही कर ली थी, लेकिन काउंटरों के बाहर गोले नहीं बनाए गए। जिससे अभ्यर्थी उसी में खड़े होते। सुरक्षा गार्ड प्रवेश द्वारों पर ही रहे। काउंटरों की तरफ किसी को नहीं लगाया गया। प्रत्येक काउंटर पर 15 से 20 लोग ही एक समय पर थे। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे। अभ्यर्थी लाइन में भी नहीं लगे थे। कुछ अभ्यर्थियों ने तो मास्क भी नहीं लगाया था। उन्हें न अपनी फिक्र थी और न ही दूसरों की चिंता। विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि सोमवार तक 2500 प्रोविजनल सर्टिफ़िकेट ऑनलाइन कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी इसे ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं। बाकी प्रमाण पत्र काउंटर से उपलब्ध कराए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static