यूपी के विद्यालयों में हो रही क्रूरता: हैवान शिक्षक ने बुरी तरह कक्षा-5 के छात्र को पीटा, बच्चे का टूटा हाथ

punjabkesari.in Saturday, Sep 03, 2022 - 11:48 AM (IST)

फतेहपुर: आए दिन यूपी से शिक्षकों की हैवानियत के कई मामले सामने आ रहे हैं। पहले आगरा और श्रावस्ती से बच्चों की पिटाई का मामला सामने आ चुका है। फिर प्रयागराज में शिक्षक के मारने से बच्चे का कान का पर्दा फट गया है मामला सामने आ चुका है। अब ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से आया है। जहां एक शिक्षक ने कक्षा 5 के छात्र को इतना मारा कि उसका हाथ टूट गया। सूचना के आधार पर परिजन स्कूल पहुंचे तो टीचर ने उनसे भी अभद्र व्यवहार किया। आनन-फानन में घायल छात्र को परिजन लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जब डॉक्टरों ने छात्र के हाथ का एक्स-रे किया तो उसकी हांथ की हड्डी टूटी हुई थी। इसके बाद बच्चे के हांथ में प्लास्टर चढ़ाने के बाद डॉक्टरों ने अस्पताल से उसकी छुट्टी कर दी।

मामाला जिले के बहुआ ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय सुकेती का है। यहां 10 वर्षीय शुभम गांव के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 5 का छात्र है। छात्र के मुताबिक, वह क्लास रूम से उठकर हैंडपंप में पानी पीने के लिए जा रहा था, तभी स्कूल टीचर अशोक सिंह ने उसे डंडे से मारते पीटते हुए लात मारकर जमीन पर गिरा दिया, जिससे उसके सिर और हाथ पर गंभीर चोटें आ गईं।

जब उसके परिजन स्कूल पहुंचे तो टीचर ने उनके साथ भी अभद्रता करते हुए उन्हें स्कूल से भगा दिया। इसके बाद परिजन घायल छात्र को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। इसके बाद पीड़ित छात्र के पिता जितेंद्र बच्चे को लेकर डीएम कार्यालय पहुंचे और शिकायती पत्र देकर आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं इस मामले में बीएसए संजय कुमार ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static