डी. वाई. चंद्रचूड़ को पर रामगोपाल यादव ने की अभद्र टिप्पणी, कहा- अभी भी उन्हें राम मंदिर और बाबरी मस्जिद दिख रहा है

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 05:05 PM (IST)

मैनपुरी:  समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद ने रामगोपाल यादव ने जस्टिस डी. वाई. चंद्रचूड़ को लेकर एक अभद्र बयान दिया है जिसको लेकर बवाल खड़ा हो गया है। दरअसल, बाबरी विवाद फैसले पर की गई टिप्पणी को लेकर रामगोपाल यादव से पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि अभी भी बाबरी मस्जिद और मंदिर दिख रहा है.. अरे छोड़ो, तमाम...इस तरह की बाते करते रहते हैं। 

पत्रकारों के सवाल पर रामगोपाल ने यह भी कहा कि  'हमें कोई टिप्पणी नहीं करनी है. जब भूतों को जिंदा करते हो, मुर्दों को करते हो, तो वह भूत बन जाते हैं और  जस्टिस के पीछे पड़ जाते हैं...अब कहां हैं..आपको अभी भी बाबरी मस्जिद और मंदिर दिख रहा है.. अरे छोड़ो, तमाम #%* ये इस तरह की बातें करते रहते हैं तो क्या मुझे उन्हें संज्ञान में लेना चाहिए..' राम गोपाल यादव ने बहराइच की घटना को लेकर कहा कि यहां कोई सांप्रदायिक दंगा हो नहीं हुआ बल्कि दंगा कराया गया।

डी. वाई. चंद्रचूड़ के इसी पर बोले रामगोपाल यादव
गौरतलब है कि बीते दिनों पूणे में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान डी. वाई. चंद्रचूड़ ने कहा था कि 'जजमेंट के दौरान हमारे पास कई ऐसे मामले आते रहते हैं जिन पर फैसले देने के निष्कर्ष पर कभी-कभी नहीं पहुंच पाते हैं। ठीक ऐसे ही अयोध्या मामले में मेरे साथ ऐसा ही हुआ। तीन महीने तक  तीन महीने तक मेरे सामने थ।  मैं भगवान के सामने बैठा और उनसे कहा कि उन्हें समाधान खोजना होगा। मेरा विश्वास करिए। अगर आपकी आस्था है, तो भगवान हमेशा कोई रास्ता निकाल ही लेते हैं।

विवाद बढ़ने पर पलटे बयान 
रामगोपाल यादव के इस बयान पर विवाद बढ़ने लगा जिसको लेकर उन्होंने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि "आज करहल विधान सभा के लिए होने वाले उप चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी  के प्रत्याशी तेजप्रताप सिंह का नामांकन था । मैं भी मैनपुरी  में था । सैकड़ों  इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लोग थे । अधिकतर करहल, मिल्कीपुर और बहराइच के बारे में प्रश्न पूछ रहे थे । बहराइच के बारे कुछ लोगों की इर्रेलेवेंट बात को लेकर मैंने जो उत्तर दिया कुछ शरारती लोगों ने मेरे उस उत्तर पर एक काल्पनिक प्रश्न जेनेरेट करके सुपर इम्पोज़ जिसमें सीजेआई का नाम डालदिया । जबकि सीजेआई और न्यायपालिका  से संबंधित न कोई प्रश्न पूछा गया और न मैंने इस संबंध में कुछ कहा है । मैं डीएम और एसएसपी मैनपुरी से इस फ़र्ज़ीवाड़े की जाँच की माँग करता हूँ।"

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static