गोरखपुर के दक्षिणांचल को मिलेगी जलमार्ग की सुविधा: योगी

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 07:48 PM (IST)

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के दक्षिणांचल के लोगों के लिए एक बड़ी घोषणा करते हुए रविवार को कहा कि क्षेत्र को जल मार्ग की सुविधा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जलमर्ग विकसित होने पर यहां के किसान अपनी फसलों, सब्जियों को बंदरगाह के जरिये बाहर भेज सकेंगे। मुख्यमंत्री ने बांसगांव लोकसभा क्षेत्र के सांसद कमलेश पासवान की मेजबानी में आयोजित सांसद खेल स्पर्धा के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘दक्षिणांचल से सर्वाधिक पलायन होता था। अब इंडस्ट्रियल टाउनशिप के जरिये धुरियापार, गोला, सिकरीगंज, खजनी होते हुए इतने उद्योग लग जाएंगे कि लोगों को रोजगार के लिए कहीं बाहर नहीं जाना पड़ेगा।''

 उन्होंने कहा कि क्षेत्र में उद्योग लगाने के वास्ते जमीन अधिग्रहण के लिए 200 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है। वहीं, गोरखपुर के दक्षिणांचल के लोगों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘दक्षिणांचल को जल मार्ग की सुविधा दी जाएगी। इससे यहां के किसान अपनी फसलों, सब्जियों को बंदरगाह के जरिये बाहर भेज सकेंगे। इसके लिए जरूरी कार्यवाही की जा रही है।'' उन्होंने सांसद खेल महाकुंभ का जिक्र करते हुए कहा कि इस खेल आयोजन से गांव-गांव खिलाड़ियों की नई पौध तैयार हो रही है। एक-एक संसदीय क्षेत्र में दो से ढाई हजार तक नए खिलाड़ी तैयार हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 80 संसदीय क्षेत्रों में यह संख्या करीब दो लाख तक होगी। सांसद खेल महाकुंभ वैश्विक स्तर के खिलाड़ियों को तैयार करने का मंच बन रहा है।

 मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के हर गांव में खेल मैदान, ब्लॉक स्तर पर मिनी स्टेडियम और जिला स्तर पर स्टेडियम बनाने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। सांसद खेल महाकुंभ के समापन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुश्ती और वालीबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला देखा और खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static