Dara Singh Chauhan ने यूपी में बढ़ाई सियासी हलचल, फिर ज्वाइन कर सकते हैं बीजेपी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 01:02 PM (IST)

लखनऊ: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election 2024) की तैयारी में जुटी बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश में बैठकर रही है। पार्टी को छोड़ चुके कई कार्यकर्ता और पदाधिकारी  फिर पार्टी में शामिल  हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में पार्टी छोड़ चुके दारा सिंह चौहान इसी हफ्ते बीजेपी ज्वाइन कर सकते है। पार्टी सूत्रों की मानें तो भारतीय जनता पार्टी मऊ लोकसभा सीट से सिंह को प्रत्याशी बना सकती है। इसे लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक बार फिर सियासी हलचल तेज हो गई है।हालांकि पार्टी ने इस बारे में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं दी है।

बता दें कि दारा सिंह चौहान 15वीं लोकसभा में घोसी का प्रतिनिधित्व भी किया था जहां वे बहुजन समाज पार्टी के नेता थे । 16वीं लोकसभा में , वह हरिनारायण राजभर से हार गए, उन्होंने 140,000 से अधिक मतों से भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधित्व किया। बाद में बसपा को छोड़कर उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। भाजपा में शामिल होने के तुरंत बाद, उन्हें भाजपा चौहान मोर्चा अध्यक्ष बनाया गया और मधुबन निर्वाचन क्षेत्र से विधायक चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया, जहां कई लोग भाजपा का टिकट पाने के लिए रैली कर रहे थे। उन्होंने मधुबन निर्वाचन क्षेत्र से 30,000 से अधिक मतों से चुनाव जीता और इस निर्वाचन क्षेत्र में पहली बार भगवा उगाने में सफल रहे और यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री बने। 2022 में भाजपा से इस्तीफा देकर सपा में शामिल हो गए  समाजवादी पार्टी ने घोसी विधान सभा से टिकट दिया। फिलहाल दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी से विधायक हैं।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) भी जल्द ही भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं से मुलाकात करने के बाद गठबंधन को लेकर फैसला कर सकते है। ऐसी अटकलें लगाई जा रही है 2024 लोकसभा चुनाव से पहले राजभर एक बार फिर भाजपा से गठबंधन कर सकते है। पार्टी सूत्रों की मानें तो ओम प्रकाश राजभर 2024 लोकसभा चुनाव से को लेकर जल्द ही गठबंधन को लेकर खुलासा कर सकते है। हालांकि राजभर ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं कि लोकसभा चुनाव में किसके साथ गठबंधन करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static