Dayashankar Singh: यूपी निवेशकों के लिए सबसे अच्छा और सुरक्षित, भयमुक्त राज्य

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 10:29 PM (IST)

लखनऊ, Dayashankar Singh: परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर सिंह (Dayashankar Singh) ने उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (UP Transport Corporation) के अधिकारियों और विभिन्न कम्पनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के नेतृत्व में निवेशकों के लिए राज्य में निवेश के लिए सबसे अच्छा और सुरक्षित माहौल है। निवेशक भयमुक्त होकर राज्य में निवेश कर सकते हैं।
PunjabKesari
बता दें कि सिंह प्रदेश के 16 जनपदों के 23 बस स्टेशनों को पीपीपी मॉडल (PPP Model) पर डिजाइन बिल्ड फाइनेन्स ऑपरेट एण्ड ट्रांसफर मॉडल पर विकसित किये जाने के विषय पर बुधवार को परिवहन निगम मुख्यालय में बैठक की। उन्होंने कहा कि पीपीपी मॉडल (PPP Model) में आपके हितों को ध्यान में रखते हुए आपके सुझाव पर विचार किया जायेगा। सबसे प्राइम जगह पर आपको बसअड्डे के विकास हेतु जमीन उपलब्ध करायी जा रही है। प्रदेश के अन्य जनपदों में भी बस अड्डों को पीपीपी मॉडल (PPP Model) पर विकसित किये जाने की योजना है। उन्होंने कहा कि आप सभी अधिक से अधिक आवेदन करें। जनवरी, 2023 में आवेदन हेतु निविदा जारी की जायेगी।
PunjabKesari
PPP Model पर बस स्टेशनों के विकास की योजना
उन्होंने कहा कि 05 जनवरी तक आप अपने सुझाव दे सकते हैं, जिस पर परिवहन निगम पीपीपी पॉलिसी (Transport Corporation PPP Policy) की शर्तों के अधीन विचार करेगा। उन्होंने कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में निवेश हेतु अच्छा और सुरक्षित माहौल है। उत्तर प्रदेश धार्मिक एवं पर्यटन की द्दष्टि से महत्वपूर्ण है। यहां पर अधिक से अधिक संख्या में श्रद्धालु एवं यात्री आते हैं, जिनको अच्छी परिवहन सुविधा के साथ स्वच्छ एवं आधुनिक सुविधाओं से युक्त बस स्टेशन मिले इसके लिए पीपीपी मॉडल पर बस स्टेशनों के विकास की योजना बनायी गयी है।
PunjabKesari
उत्तर प्रदेश में महत्वपूर्ण बदलाव हो रहे हैं: RK Tiwari
उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के चेयरमैन आर. के. तिवारी (RK Tiwari) ने कहा कि सभी बिन्दुओं पर विचार-विमर्श करते हुए पूरी पारदर्शिता के साथ निविदा की जायेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में महत्वपूर्ण बदलाव हो रहे हैं। परिवहन निगम में भी आमूलचूल परिवर्तन हो, इस दिशा में परिवहन निगम लगातार सार्थक प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि निवेशकों के हितों की सुरक्षा के साथ ही उन्हें विकास करने के सभी अवसर उपलब्ध हैं। निवेशक अधिक से अधिक संख्या में बिड में हिस्सेदारी करें और सुनहरे अवसर का लाभ उठायें।

परिवहन मंत्री ने दो महिला प्रशिक्षु चालक को भेंट की जैकेट
इस अवसर पर परिवहन मंत्री ने दो महिला प्रशिक्षु चालक अवध डिपो लखनऊ क्षेत्र रेखा पुत्री मुकेश चन्द्र एवं प्रज्ञा रावत पुत्री पवन कुमार को निगम की जैकेट भेंट की और उन्हें शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा कि आप दोनों बहुत सी लड़कियों के लिए आदर्श है। जो इस क्षेत्र में आना चाहती हैं उनके लिए प्रेरणा स्रोत बनेंगी। बैठक के दौरान प्रमुख सचिव परिवहन वेंकटेश्वर लू, प्रबंध निदेशक परिवहन निगम संजय कुमार, अपर प्रबंध निदेशक अन्नपूर्णा गर्ग सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static