ड्राइवर की एक चूक...स्कूली बस से कुचलकर 6 वर्षीय छात्र की मौत, प्रबंधक व बस चालक गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, May 05, 2022 - 06:10 PM (IST)

बागपत: बागपत जिले के चांदीनगर थाना क्षेत्र के चमरावल गांव में बृहस्पतिवार को एक विद्यालय परिसर में स्‍कूल बस चालक ने कथित तौर पर तेजी व लापरवाही से बस चलाते हुए पहली कक्षा के एक छात्र को कुचल दिया, जिससे बच्चे की मौके पर ही मौत हो गयी। प्रशासन ने स्कूल को सील कर करते हुए आरोपी बस चालक व स्कूल प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया है। बस को भी जब्त कर लिया गया है। वहीं, घटना से गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

बागपत के पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने बताया कि हादसा विद्यालय परिसर के अंदर बृहस्पतिवार सुबह उस समय हुआ जब चमरावल गांव निवासी अरुण का छह वर्षीय पुत्र आयुष रॉयल कान्वेंट इंटर कॉलेज के परिसर के मुख्य द्वार के पास खड़ा था, तभी स्कूली वाहन ने उसे कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जिलाधिकारी राजकमल यादव व पुलिस अधीक्षक जादौन ने बताया कि घटना के संबंध में मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर स्कूल बस के चालक राम किशन और स्कूल प्रबंधक एस.बी.यादव के खिलाफ भादंसं की धारा-279 (असावधानी से वाहन चलाकर दूसरे के जीवन को खतरे में डालना),धारा- 304 (गैर इरादतन हत्या), व धारा- 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। 

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि स्कूल की मान्यता सिर्फ छठी से आठवीं कक्षा के लिए थी जबकि वहां पर कक्षा एक से कक्षा पांच तक के बच्चों को पढ़ाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि इसके मद्देनजर एवं आज की घटना पर गौर करते हुए स्कूल को सील करा दिया गया है। वहीं,गांव के लोगों ने आरोप लगाया कि शिक्षा विभाग की मिलीभगत और शिक्षा माफियाओं के गठजोड़ की वजह से यह हादसा हुआ है। उन्होंने कहा कि पहली से पांचवी तक की कक्षा बिना मान्यता की चल रही थी लेकिन शिक्षा विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की। 

मृतक आयुष के चाचा केशव ने बताया कि स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों ने कुछ दिन पूर्व भी स्कूल प्रबन्धन से बस चालक की बस तेज और लापरवाही से चलाने की शिकायत की थी, लेकिन स्कूल प्रबन्धन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। केशव ने इसका उल्लेख तहरीर में भी किया है। केशव ने बताया कि आयुष घटना के समय प्रार्थना से वापस अपनी कक्षा की तरफ जा रहा था, तभी चालक बस को तेज गति और लापरवाही से चलाता हुआ स्कूल परिसर में दाखिल हुआ आयुष को कुचल दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static