मानहानि मामला: स्मृति ईरानी के खिलाफ MP-MLA कोर्ट में चल रहे परिवाद की टली सुनवाई, मिली ये डेट

1/25/2021 6:50:39 PM

सुलतानपुर: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ एमपी-एमएलए अदालत में चल रहे मामले की सोमवार को होने वाली सुनवाई संबंधित न्यायाधीश के अवकाश पर रहने के कारण अब दो फरवरी को होगी।अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह के अधिवक्ता रोहित त्रिपाठी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ एमपी/एमएलए अदालत में चल रहे परिवाद पर सोमवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन संबंधित न्यायाधीश पी.के. जयंत आज सोमवार को अवकाश पर थे, जिसके कारण अगली सुनवाई दो फरवरी को होगी। वर्तिका ने ईरानी और उनके दो सहयोगियों के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज किया था।

अधिवक्‍ता ने बताया था, ''वर्तिका ने आरोप लगाया था कि मंत्री के निजी सचिव विजय गुप्‍ता और रजनीश सिंह ने उनसे महिला आयोग का सदस्‍य बनाने के लिए एक करोड़ रुपये की मांग की और बाद में इसे कम करते हुए 25 लाख रुपये मांगे।'' आरोप यह भी लगाया था कि मंत्री के सहयोगी ने वर्तिका से अश्‍लील बातें की जिसका साक्ष्‍य अदालत में उपलब्‍ध कराया गया है। वर्तिका का यह भी आरोप है कि जब उन्‍होंने भ्रष्‍टाचार उजागर करने की धमकी दी तो उनके खिलाफ अमेठी के मुसा‍फिरखाना थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया।

आरोप है कि जिन फर्जी पत्रों के जरिये वर्तिका को महिला आयोग का सदस्‍य बनाये जाने का वाट्सऐप डॉक्‍टर रजनीश सिंह द्वारा भेजा गया और जिसे केंद्रीय मंत्री के निजी सचिव ने उपलब्‍ध कराया था, उन लोगों से पुलिस ने न पूछताछ की और न ही गिरफ़्तार किया है।


Umakant yadav

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static