डिप्टी सीएम  Keshav Prasad Maurya ने कहा- बिजली चोरी के खिलाफ विशेष अभियान चलायेगी सरकार

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 05:59 PM (IST)

मुजफ्फरनगर, Keshav Prasad Maurya: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि विद्युत निगम को घाटे से बचाने के लिए प्रदेश में बिजली चोरों के विरूद्ध विशेष अभियान चलाया जायेगा। मौर्य ने यहां पत्रकारों से बातचीत मे कहा कि साथ ही प्रदेश में अवैध कब्जे नहीं होने दिये जायेंगे यदि कोई ऐसा करता है तो उसके विरूद्ध दंडनात्मक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। इसके अलावा उन्होने 2018 से शुकतीर्थ के विकास के लिए लम्बित पड़ी योजनाओं को पुन: चालू करने के निर्देश दिये गये है।    
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि विद्युत निगम का घाटा कम नहीं हो रहा है, इसका मुख्य कारण यह है कि बड़े स्तर पर बिजली चोरी की जा रही है। इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिये गये है कि बिजली चोरों के विरूद्ध विशेष अभियान चलाया जाये तथा लाइन जर्जर हो रही है उन्हे बदलवाया जाये। प्रत्येक गांव में शुद्ध पानी की उपलब्धता करायी जाये। जिन गांवों में पानी की टंकी बनी पडी है और वो बेकार हो गयी है उन गांवों में दोबारा से इस्टीमेट बनाकर नई टंकिया बनवायी जाये तथा गांवों में पाइप लाइन बिछवाकर लोगों को पानी उपलब्ध कराया जाये।     
PunjabKesari
उपमुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार द्वारा गो आश्रय स्थलों का निर्माण कराया गया है इसके लिए सरकार ने प्रयास किया है कि जो चारागाह की जमीने है उनसे अवैध कब्जे हटवाकर वहां घास उगवायी जाये ताकि पशुओं का चारा उपलबध हो सके। उन्होंने पशु पालकों से अपील की है कि वे अपने पशुओं का आवारा न छोडे उन्हे गौ आश्रय स्थल तक पहुंचाये। उन्होंने कहा कि 2018 में शुकतीर्थ के विकास के लिए जो योजना बनायी गयी थी वह लम्बित पडी है उसका प्रोजेक्ट बनाकर तत्काल सरकार को भेजे ताकि शुकतीर्थ का विकास कराया जा सके। उन्होंने कहा कि 21 जून को विश्व योग दिवस है सभी अमृत सरोवरों पर वृक्षारोपण कराया जाये। मौर्य ने कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि पुलिस आनलाइन चालान कर लोगों को भारी भरकम चालान राशि भेज रही है इसके लिए सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया गया है वे आनलाइन चालान पर कडी नजर रखे ताकि किसी का नाजायज उत्पीडन न हो सके। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static