देव दीपावलीः PM मोदी के आगमन के मद्देनजर काशी पहुंचे CM योगी, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2020 - 06:29 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देव दीपावली यानी 30 नवंबर को वाराणसी आगमन के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए पीएम से पहले पहुंच चुके हैं। सीएम योगी ने कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण किया और जायजा लिया। बता दें कि सीएम 7 घंटे तक काशी में रहेंगे।

सीएम योगी के आगमन को देखते हुए सुबह लखनऊ से अधिकारियों का दस्ता भी वाराणसी पहुंच गया। अपर प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी और अपर प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल ने पहुंचते ही सारनाथ से लेकर गंगा घाटों तक का निरीक्षण  किया।

मुख्यमंत्री गोरखपुर से दोपहर ढाई बजे हेलीकॉफ्टर से सीधे खजुरी स्थित पीएम मोदी के कार्यक्रमस्थल पर बने हेलीपैड पर पहुंचे। यहां अधिकारियों और भाजपा के नेताओं ने उनकी अगवानी की। यही से प्रधानमंत्री काशी और पूर्वांचल को कई सौगातें देंगे। खजुरी से सीएम योगी हेलीकॉफ्टर से गंगा पार स्थित डोमरी के सूजाबाद में बने हेलीपैड पर पहुंचे। यहां से क्रूज से राजघाट पहुंचे और रविदास मंदिर में दर्शन पूजन किया।

इसके बाद मुख्यमंत्री राजघाट से दोबारा क्रूज पर सवार होकर ललिता घाट पहुंचे। यहां से विश्वनाथ कॉरिडोर में प्रवेश किया। वहां हो रहे निर्माण के बारे में जानकारी ली और निरीक्षण करते हुए विश्वनाथ मंदिर में प्रवेश किया। मंदिर में दर्शन पूजन के बाद सीएम योगी अस्सी के पास स्थित रविदास घाट पहुंचेंगे। वहां से लंका, बरेका, कैंट होते हुए सर्किट हाउस पहुंचेंगे। जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ घंटेभर तैयारियों की समीक्षा बैठक करने के बाद लखनऊ लौट जाएंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static