Magh Mela: श्रद्धालुओं को माघी पूर्णिमा स्नान को लेकर 1 हज़ार से अधिक बसों की मिलेगी सुविधा

2/26/2021 12:31:03 PM

प्रयागराज: संगम तट पर 14 जनवरी से 57 दिनों तक चलने वाले माघ मेले का भव्य आयोजन चल रहा है। पूरे माघ मेले में 6 स्नान पर्व हैं जिसमे 5वां स्नान पर्व 27 फरवरी को माघी पूर्णिमा का है। अब तक 4 मुख्य स्नान पर्व पर 5 हज़ार से अधिक बसों का संचालन कर चुका रोडवेज विभाग इस माघी पूर्णिमा स्नान पर्व के दिन  श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा देने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। माघी पूर्णिमा के दिन  रोडवेज विभाग  1,000 से अधिक बसों का संचालन करेगा  इससे यात्री  अपने जिले को लौट सकेंगे।

माघी पूर्णिमा के दिन से ही कल्पवास का भी समापन हो जाता है जिसकी वजह से श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ सकती है। गौरतलब है कि  इस बार कोविड काल के चलते  रेलवे विभाग में  ट्रेनों का संचालन पूरी तरीके से नहीं है जिसकी वजह से  रोडवेज पर भार बढ़ गया है।
 
PunjabKesari

प्रयागराज  के एआरएम  सीबी राम का कहना है कि  अब तक 9 लाख से अधिक यात्रियों को  रोडवेज ने  उनकी मंजिल तक पहुंचाया है। ऐसे में इस बार माघी पूर्णिमा स्नान पर्व को लेकर के  तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और 1,000 से अधिक बसों का संचालन भी  किया जाएगा। श्रद्धालुओं को कोविड गाइडलाइंस का भी पालन  करना होगा। हालांकि  इससे पहले भी  श्रद्धालुओं को बस में बैठने के दौरान कोविड गाइडलाइन का पालन  कराया गया था। माघी पूर्णिमा की तैयारी को लेकर हमारे संवाददाता सैय्यद आकिब रज़ा ने सिविल लाइन बस अड्डे का जायजा लिया और एआरएम सीबी राम से खास बातचीत की। 

 

 

 


Content Writer

Umakant yadav

Related News