DGP का दावा-यूपी में जघन्य अपराधों में 42 प्रतिशत तक की आई कमी

punjabkesari.in Thursday, Jan 10, 2019 - 01:56 PM (IST)

 

सिद्धार्थनगरः उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने दावा किया है कि पुलिस की सक्रियता के चलते पिछले एक साल के दौरान जघन्य अपराधों में 42 प्रतिशत तक की कमी आई है। सिंह ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि इस दौरान डकैती में 42 प्रतिशत लूट में 22 प्रतिशत, हत्या में सात, बलवा में तीन, चोरी में 10, अपहरण और फिरौती में 30, दहेज हत्या में चार और बलात्कार के मामलों में आठ प्रतिशत की कमी दर्ज की गई है।

उन्होंने बताया कि प्रोग्रेसिव पुलिसिंग के चलते इस दौरान 12 हजार से ज्यादा अपराधियों ने जहां अदालत में आत्मसमर्पण किया वहीं सैकड़ों अपराधी अपनी जमानत निरस्त करा कर भी आत्मसमर्पण कर चुके हैं। उन्होंने इस दौरान पुलिस पर हमले मे कमी का दावा करते हुए कहा कि बुलंदशहर और गाजीपुर में हुई वारदातों में अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की गई है। डीजीप ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पीएसी की एक बटालियन शामली में खुलने जा रही है जबकि प्रदेश में तीन महिला बटालियन स्थापित करने का प्रस्ताव प्रदेश सरकार में विचाराधीन है।

उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रदेश में हुई अपराधियों के साथ पुलिस मुठभेड़ की 71 वारदातों में 50 हजार रुपए से ज्यादा के इनामी अपराधियों की मौत हुई है जिससे पुलिस के मनोबल में काफी बढ़ोतरी हुई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static