DGP प्रशांत कुमार ने हेड कांस्टेबल को दी जन्मदिन की बधाई व शुभकामनाएं, अचानक फोन पर मिले आशीर्वाद से भावुक हुए अभिजीत

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 08:24 PM (IST)

लखनऊ: डीजीपी प्रशांत कुमार की बधाई संदेश देने की नई पहल प्रदेश में चर्चा का विषय बनी हुई है। नया मामला भी कुछ इसी तरह का है। डीजीपी द्वारा फोन पर पुलिस के एक हेड कांस्टेबल को जन्मदिन की बधाई देने की खबर इस दिनों तेजी से प्रकाशित हो रही है। डीजीपी की फोन पर हेड कांस्टेबल से कुछ इस तरह बातचीत हुई-हेलो क्या हेड कांस्टेबल अभिजीत कुमार से बात हो रही है? लाइन पर डीजीपी प्रशांत कुमार सर हैं, आप से बात करना चाहते हैं। अब अगली आवाज डीजीपी की है। हेलो, मैं डीजीपी प्रशांत बोल रहा हूं। क्या हाल-चाल है अभिजीत। आज आपका जन्मदिन है। आपको हार्दिक शुभकामनाएं। ईश्वर आपको सदैव खुश रखे। कभी आना बैठकर चाय पिएंगे। कांस्टेबल थोड़ा भयभीत तो थोड़ा भावुक होते हुए उन्हें थैंक्यू कहता है... फिर कुछ ही पलों में डीजीपी से स्थिर होकर बातचीत करने लगता है।

DGP प्रशांत कुमार स्वयं फोन करके देते हैं बधाई और आशीर्वाद 
इन दिनों डीजीपी प्रशांत कुमार का पुलिस मुख्यालय में तैनात पुलिस कर्मियों को अचानक फोन पहुंचना चर्चा में है। प्रतिदिन पांच से आठ कार्मिकों का जन्मदिवस पड़ता है, जिसको डीजीपी प्रशांत कुमार स्वयं फोन करके बधाई और आशीर्वाद देते हैं। इन कार्मिकों में आईपीएस, पीपीएस अफसरों के साथ-साथ इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल तक है। मुख्यालय के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि डीजीपी इस पहल को बहुत गंभीरता से ले रहे हैं, ऐसे में वह एक से दो मिनट तक बातचीत करते हैं। कुशलक्षेम पूछते समय वह कभी-कभी उसकी समस्याएं भी पूछ लेते हैं और निदान भी करते हैं।

चार महीने के कार्यकाल में 1088 पुलिसकर्मियों को दे चुके हैं बधाई
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि डीजीपी की दूसरी पहल भी काफी रोचक है। वह विभिन्न विभागों में डीजी पद पर तैनात अफसरों से मिलने उनके कार्यालयों तक पहुंच जाते हैं। ऐसे में वह उस डीजी के साथ चाय पर काफी देर बैठते हैं। विगत महीने सेवानिवृत्त हुए दो डीजी के कार्यालयों में वह सेवानिवृत्ति से पहले पहुंचे थे। शीर्ष अधिकारी ने बताया कि इससे एक सार्थक संदेश जाता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static