रामनवमी को लेकर DGP प्रशांत कुमार ने दिए अधिकारियों को निर्देश, कहा- ''पूरे प्रदेश में शांति व्यवस्था बनाए रखें''

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2024 - 02:44 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): 17 अप्रैल यानी कल रामनवमी का त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा। इसी को देखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है।डीजीपी प्रशांत कुमार ने सभी जनपदों के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि रामनवमी पर पूरे प्रदेश में शांति व्यवस्था बनाए रखे। उन्होंने सभी मंदिरों और घाटों सहित निकलने वाले सभी जुलूसों में पर्याप्त पुलिस फोर्स की व्यवस्था के निर्देश दिए है। डीजीपी ने नावों और जल पुलिस की व्यवस्था के भी निर्देश जारी किए है।

बता दें कि अयोध्या में 17 अप्रैल को रामनवमी का पर्व मनाया जाएगा। प्राण प्रतिष्ठा की तरह ही राम मंदिर को फूलों से सजाया गया। रामलला का सूर्य तिलक किया जाएगा। रामनवमी पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां पर आएंगे। भीड़ नियंत्रण एवं श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अयोध्या धाम क्षेत्र व पार्किंग स्थलों पर एलईडी स्क्रीन लगा कर गर्भगृह की लाइव वीडियो दिखाई जाए। डीजीपी प्रशांत कुमार ने कंट्रोल रूम से सीसी कैमरों के माध्यम से निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। सभी पुलिस अधिकारियों को 24 घंटे ड्यूटी करने के निर्देश दिए गए है।एक-एक बैरियर पर भक्तों का हुजूम रोका जाएगा। जब बैरियर के आगे के भक्त और आगे बढ़ जाएंगे तो इन्हें भी छोड़ा जाएगा। भक्तों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है।

PunjabKesari
डीजीपी प्रशांत कुमार ने अयोध्या के आलावा पूरे प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए है। उन्होंने सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए प्रतिष्ठित मंदिरों में पर्याप्त फोर्स बल तैनात की जाए। निर्देश देते हुए उन्होंने कहा सीनियर अधिकारियों को मौजूद रहकर व्यवस्था की निगरानी करनी होगी। अधिकारियों को सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी रखनी होगी। आपत्तिजनक पोस्ट और भ्रामक सूचना को लेकर तत्काल खंडन कर कार्रवाई के निर्देश जारी किए गए है। डीजीपी मुख्यालय में स्थापित मीडिया सेल से सभी जनपदों के अधिकारियों को सामान्य बनाने के निर्देश दिए गए। वहीं, डीजीपी ने कहा कि संदिग्ध लोगों पर निगरानी कर कार्रवाई की जाए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static