उपचुनाव: खतौली के सियासी मैदान में पहुंचे CM योगी, आज भाजपा में शामिल नहीं होंगे धर्म सिंह सैनी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 01:19 PM (IST)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में 3 सीटों पर 5 दिसंबर को उपचुनाव होने वाला है, यह उप चुनाव एक हाई प्रोफाइल चुनाव हो गया है। मैनपुरी में नाक बचाने के लिए जद्दोजहद की रजा रही है तो रामपुर में इमोशनल कार्ड खेला जा रहा है औऱ खतौली में  फिर से जाट मुस्लिम, गुर्जर का समीकरण तैयार किया जा रहा है।

आज एक तरफ भाजपा के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ की खतौली में जनसभा होगी और दूसरी तरफ गठबंधन के लिए रालोद अध्यक्ष जयंत सिंह 13 गांव में नुक्कड़ सभाएं करेंगे। इस दौरान खूब सियासी शब्द बाण चलेंगे। यहीं नहीं जनसभा के दौरान पूर्व मंत्री धर्मसिंह सैनी समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वाले थे लेकिन किसी कारण से वह आज भाजपा में शामिल नहीं होंगे। 

खतौली उपचुनाव काफी दिलचस्प होता जा रहा है। मुजफ्फरनगर दंगे के मुकदमे में खतौली से दूसरी बार विधायक चुने गए विक्रम सैनी को सजा हुई, जिसमें उनकी सदस्यता चली गई। इसके बाद दोबारा चुनाव का मैदान सज गया है। आज भाजपा प्रत्याशी राजकुमारी सैनी के समर्थन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खतौली में जनसभा करने के लिए आ रहे हैं। 

चुनाव की आचार संहिता के चलते किसी घोषणा की उम्मीद नहीं है, लेकिन फिर भी गन्ना किसानों की निगाह सीएम के भाषण पर रहेगी। दूसरी बार मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार जिले में पहुंच रहे हैं। गन्ना बेल्ट में भाव बढ़ाए जाने का मुद्दा बार-बार उठता रहता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static