धौलाना बम धमाका: फैक्ट्री का मालिक व संचालक गिरफ्तार, इलेक्ट्रॉनिक्स पार्ट बनाने के नाम पर बन रहा था बारुद

punjabkesari.in Monday, Jun 06, 2022 - 01:56 PM (IST)

हापुड़: जनपद हापुड़ के थाना धौलाना के यूपीएसआईडीसी में 4 जून में हुए एक फैक्ट्री में धमाके के बाद अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं, अभी भी एक दर्जन के करीब घायल अस्पतालों में भर्ती हैं जो जिंदगी और मौत से अभी भी जूझ रहे हैं। पुलिस ने मामले में अबतक कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री के मालिक दिलशाद व फैक्ट्री के संचालक वसीम को गिरफ्तार कर लिया है।

आपको बता दें की धौलाना के यूपीएसआईडीसी में इस फैक्ट्री का अलॉटमेंट जो हुआ था वह इलेक्ट्रॉनिक्स पार्ट बनाने के लिए हुआ था लेकिन, दिलशाद ने इसे वसीम नाम के युवक को किराए पर दे दिया था जो इस में अवैध रूप से बारूद से पटाखे बनाने का काम कर रहा था। 4 जून को करीब 2:30 बजे फैक्ट्री में विस्फोट हुआ जिसमें छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी और 20 के करीब अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराए गए थे तभी से पुलिस फैक्ट्री मालिक व संचालक की तलाश में थी, जिसको पुलिस ने कल गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

गिरफ्तार फैक्ट्री संचालक वसीम भी इस धमाके में घायल हुआ था और वह न जाने किस तरह से मौके से फरार होने में कामयाब रहा था हालांकि पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की वैधानिक कार्रवाई पुलिस कर रही है इस घटना के बाद  एक बड़ा सवाल यह भी उठता है कि फैक्ट्री संचालक फैक्ट्री मालिक के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई कर दी, लेकिन इस सारे मामले में लापरवाह अधिकारियों पर कब कार्रवाई की जाएगी क्योंकि इतने बड़े पैमाने पर बारूद की फैक्ट्री अवैध तरीके से चलना प्रशासन की मुस्तेदी पर भी सवालिया निशान खड़ा करता है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static