कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता ने भाजपा पर साधा निशाना, सरकार की कथनी और करनी में अंतर, आंकड़े किताबी

punjabkesari.in Monday, Feb 28, 2022 - 06:04 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने सोमवार को उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को आड़े हाथ लेते हुए दावा किया कि उसकी कथनी और करनी में अंतर है तथा उसके आंकड़े किताबी हैं।

खेड़ा ने यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यूक्रेन में हजारों भारतीय फंसे हुए हैं, जिनमें से 1,173 लोग केवल उत्तर प्रदेश से हैं। उनके मुताबिक, भारतीय दूतावास ने कहा कि भारतीय पोलैंड की सीमा पर जाएं, वहां से उन्हें भारत ले जाने की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि जब लोग पोलैंड की सीमा पर पहुंचे, तो दूतावास ने फोन ही नहीं उठाया गया। उन्होंने कहा ‘‘यह कितना हास्यास्पद है कि जिस सरकार को अपने बच्चों और नागरिकों की फ्रिक न हो, वह विश्व गुरु बनने का सपना देख रही है।''

कांग्रेस प्रवक्ता ने राज्य सरकार के दावों को झूठा बताते हुए सवाल किया ‘‘क्या क्या भूले उत्तर प्रदेश? गोरखपुर में ऑक्सीजन की आपूर्ति बंद होने से सैकड़ों बच्चों की मौत, गंगा नदी में बहती हजारों लाशें, सरकार की नासमझी के कारण हजारों किलोमीटर पैदल चलते प्रवासी या काशी विश्वविद्यालय में यौन उत्पीड़न का विरोध करती बच्चियों पर बरसती लाठियाँ..... आखिर क्या भूला जाए? '' उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता इसे भूल नहीं सकती। खेड़ा ने कहा कि नौजवानों के मस्तिष्क में जो नफरत बोई जा रही है, उसके लिए प्रदेश सरकार को आने वाली पीढ़ियां माफ नहीं करेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static