Prayagraj to Katra Station: प्रयागराज से वैष्णो देवी धाम कटरा के लिए सीधी ट्रेन प्रारंभ, सांसद ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 05:22 PM (IST)

Prayagraj to Katra Station:  प्रयागराज के सूबेदारगंज स्टेशन से माता वैष्णो देवी धाम के लिए सीधी ट्रेन सेवा का उद्घाटन बृहस्पतिवार को फूलपुर के सांसद प्रवीण पटेल ने हरी झंडी दिखाकर किया।

इस अवसर पर सांसद प्रवीण पटेल ने कहा, ‘‘आज पूरे प्रयागवासियों के लिए बहुत शुभ दिन है। माता वैष्णो देवी धाम के लिए सीधी ट्रेन की काफी लंबे समय से की जा रही मांग आज पूरी हुई।  पूर्व में यहां के लोगों को पहले दिल्ली जाना पड़ता था और वहां काफी परेशानी उठानी पड़ती थी।'' उन्होंने कहा कि प्रयागराज से वैष्णो देवी धाम कटरा के लिए सीधी ट्रेन प्रारंभ होने से आसपास के जनपद के लोगों को भी लाभ होगा और यहां से लोग सीधे कटरा जाकर माता वैष्णो देवी का दर्शन कर सकेंगे। 

उत्तर मध्य रेलवे के पीआरओ अमित मालवीय ने बताया कि कटरा जम्मू मेल प्रतिदिन सूबेदारगंज स्टेशन से सुबह 10:35 बजे प्रस्थान करेगी और फतेहपुर, गोविंदपुरी, टूंडला, अलीगढ़, चिपियाना बुजुर्ग, दिल्ली, सब्जी मंडी, नरेला, सोनीपत, गनौर, समालखा, कुरुक्षेत्र, अंबाला कैंट होते हुए अगले दिन सुबह 9:15 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटरा पहुंचेगी। इसी प्रकार, वापसी में यह ट्रेन प्रतिदिन दोपहर 3:20 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटरा से प्रस्थान करेगी और अगले दिन दोपहर 12:35 बजे सूबेदारगंज पहुंचेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static