अव्यवस्था: स्विमिंग पूल में तैयार कर शौचालय में रखा गया खिलाड़ियों का भोजन, अधपके चावल-सब्जी और सलाद से भरा पेट

punjabkesari.in Saturday, Sep 17, 2022 - 03:25 PM (IST)

सहारनपुरः यूपी के सहारनपुर जिले में आयोजित राज्य कबड्डी प्रतियोगिता से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने आई बालिका खिलाड़ियों को ठीक से रोटी तक नसीब नहीं हुई। बताया जा रहा है कि बालिका खिलाड़ियों को सिर्फ सब्जी और सलाद से ही पेट भरना पड़ा। इतना ही नहीं चावल और पूड़ियां तैयार कर शौचालय में रखवा दी गई, जहां दुर्गंध के कारण खड़ा होना मुश्किल था।

PunjabKesari

बता दें कि यूपी खेल निदेशालय की देखरेख में यूपी कबड्डी संघ के द्वारा राज्य स्तरीय सब जूनियर बालिकाओं की प्रतियोगिता डॉ. भीमराव आंबेडकर स्पोर्ट्स स्टेडियम करवाई जा रही है। जिसमें  17 मंडलों और एक खेल छात्रावास की टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। जिसकी मेजबानी की जिम्मेवारी सहारनपुर को दिए गई। दरअसल प्रतियोगिता का उद्घाटन शुक्रवार को हुआ।

PunjabKesari

ऐसे में खिलाड़ियों के ठहरने और भोजन की व्यवस्था स्टेडियम में ही की गई है, लेकिन व्यवस्था इतनी खराब थी कि खिलाड़ियों को ठीक से खाना तक नसीब नहीं हुआ। वहीं, कही चावल कच्चे थे और कहीं रोटी को शौचालय में रखा गया। ऐसे में भोजन को इन हालातों में पड़े देखने के बाद किसी भी खिलाड़ी ने खाने को हाथ नहीं लगाया।

PunjabKesari

शौचालय के फर्श पर रखी गई पूड़ी और चावल 
हैरानजनक बात तो यह है कि भोजन स्वीमिंग पूल परिसर में तैयार किया जा रहा था। वहीं, इसके लिए इस्तेमाल होने वाला कच्चा राशन चेंजिंग रूम और शौचालयों में रखा गया था। साथ ही चावल की बड़ी परात और पूड़ियां कागज पर शौचालय के फर्श पर रखी मिलीं। वहीं, जो भोजन खिलाड़ियों को परोसा गया उसमें भी चावल कच्चे थे और दूसरे खिलाड़ियों को रोटी के लिए 1-1 घंटे इंतजार करना पड़ रहा था। जिसकी वजह से कुछ खिलाड़ियों ने खाना खाने से ही मना कर दिया।


PunjabKesari

300 से अधिक खिलाड़ियों के लिए सिर्फ दो लोग खाने बनाने के लिए लगाए गए
बता दें कि  प्रतियोगिता में प्रदेश भर से 300 से अधिक खिलाड़ी और करीब दो दर्जन ऑफिशियल पहुंचे, जिनके लिए भोजन तैयार करने को मात्र दो कारीगर लगे नजर आए। जिसमें से एक व्यक्ति रोटियां बेल के तवे पर डाल रहा था और दूसरा उन्हें चिमटे से उठाकर सेक रहा था। इसी कारण ज्यादातर खिलाड़ियों के हिस्से में रोटी नहीं आ सकी। ऐसे में जो अधपका भोजन खिलाड़ियों को परोसा गया और भोजन को तैयार कर शौचालय में फर्श पर ही रख दिया गया। इससे खिलाड़ियों की तबीयत भी खराब हो सकती थी, जिसका कोई ध्यान प्रबंधकों द्वारा नहीं रखा गया।


PunjabKesari

चावल खराब गुणवत्ता के थे - खेल अधिकारी  
वहीं, इस बारे में जानकारी देते हुए खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना ने बताया कि चावल खराब गुणवत्ता के आ गए थे, जो पकाने में ठीक से गले नहीं। ऐसे में चावलों को तुरंत दुकान पर वापस भेज के नए चावल मंगवाए गए। साथ ही रही बात रोटियां कम पड़ने की तो भोजन दो बजे शुरू होना था, लेकिन खिलाड़ी समय से पहले एक साथ खाना खाने पहुंच गए थे। जिसकी वजह से थोड़ी अव्यवस्था रही, लेकिन भविष्य में इसका ख्याल रखा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static