Noida में SDM बनी दिव्या काकरान, कुश्ती में गोल्ड मेडल जीतने पर योगी सरकार ने दिया इनाम

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 07:18 PM (IST)

Noida News: अर्जुन पुरस्कार विजेता पहलवान दिव्या काकरान ने नोएडा प्राधिकरण में नायब तहसीलदार का पद संभाला है। दिव्या काकरान कॉमनवेल्थ गेम समेत तमाम प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडलिस्ट रही है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी हैं। 

जानिए कौन हैं दिव्या काकरान?
आपको बता दें कि दिव्या काकरान शुक्रवार को नोएडा प्राधिकरण में नायब तहसीलदार का पद का संभाला है। उन्होंने भारतीय फ्रीस्टाइल कुश्ती खिलाड़ी हैं। इतना ही नहीं एशियन कुश्ती चैंपियनशिप 2020 के 68 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाली देश की पहली महिला हैं। 2017 में राष्ट्रमंडल कुश्ती चैंपियनशिप में भी उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था। मंसूरपुर के गांव पुरबालियान निवासी अंतरराष्ट्रीय पहलवान दिव्या काकरान ने इंग्लैंड के बर्मिंघम में हुए कामनवेल्थ गेम्स-2022 में कुश्ती में कांस्य पदक जीता था। इन गेम्स के बाद दिव्या ने उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलना आरंभ किया।

 

दिव्या काकरान ने ट्वीट पर व्यक्त की खुशी
दिव्या काकरान ने नोएडा प्राधिकरण में नायब तहसीलदार का पद संभालने के बाद  ट्वीट करके अपनी खुशी व्यक्त की. दिव्या काकरान ने कहा, आप सभी के आशीर्वाद से नोएडा सेक्टर -6 में नायब तहसीलदार के पद पर कार्यभार संभालने से मैं बहुत खुश हूं। साथ ही अपने माता-पिता गुरुजन, पति,भाई को ताहे दिल से धन्यवाद की। आगे कहा कि इन सब ने मुझे यहां तक पहुंचाने सहयोग दिया
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static