गौशाला के औचक निरिक्षण पर पहुंचे DM, बीमार गोवंश को देख भड़के

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 10:13 AM (IST)

औरैया: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार गाय व गोवंश को लेकर सख्त हैं। लिहाजा प्रदेश में हाल ही में गाय व सांड़ को लेकर गो-संरक्षण कानून पास किया है। वहीं औरैया के उमरी गौशाला में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह औचक निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान दो गोवंश के अस्वस्थ्य मिलने पर वह भड़क गए और पशु चिकित्सक को कड़ी चेतावनी दी।

बता दें कि दिबियापुर स्थित उमरी गौशाला अचानक पहुंचे डीएम ने गौशाला की स्थितियों की जानकारी ली। बताया गया कि गौशाला में कुल 157 गोवंश पंजीकृत हैं। जिस पर उन्होंने मौके पर ही सभी गोवंश की गिनती कराई। सभी गोवंश मौजूद मिलने पर उन्होंने कहा कि अस्वस्थ गोवंश का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाए व उसी के अनुसार उसे हरा चारा पानी भूसा दिया जाए, दोनों अस्वस्थ गोवंशो की विशेष देखभाल की जाए। इसके अलावा बाकी गोवंशो को भी हरे चारे भूसे की व्यवस्था की जाए।

डीएम ने कहा कि गौशाला में पर्याप्त पेयजल की व्यवस्था, नियमित साफ-सफाई भी की जाए। उन्होंने सीवीओ से कहा कि पर्याप्त मात्रा में भूसे का स्टाक होना चाहिए। इस दौरान गौशाला में कार्यरत कर्मचारियों ने मानदेय बढ़ाने को लेकर डीएम से मांग की जिस पर उन्होंने सीवीओ को निर्देश दिये कि वह प्रस्ताव बनाकर कमेटी के समक्ष रखें जिससे कमेटी की सहमति के बाद कर्मचारियों का मानदेय बढ़ाया जा सके।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static