DM ने दिया निर्देश, कहा-कोई भी प्रवासी मजदूर पैदल जाते दिखा तो थानेदार पर होगी सख्त कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 07:09 PM (IST)

कानपुर: CM योगी के सख्त निर्देश के बाद अब कानपुर जिला प्रशासन ने सभी थाने को निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कोई भी प्रवासी मजदूर अब पैदल नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि यदि कोई प्रवासी मजदूर पैदल जाता है तो उसे रोक कर जनपद में बने आश्रय स्थल में पहुंचा जाए।

DM कहा कि कोई प्रवासी सड़क पर पैदल चलता दिखा तो इलाके के थानेदार पर कार्रवाई होगी। निर्देश के बाद हाईवे के किनारे बने थानेदारों में हलचल मच गया है।  जिला मजिस्ट्रेट ने क्षेत्राधिकारी और थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार भ्रमण करें और खासकर हाईवे पर सुनिश्चित करें कि कोई प्रवासी श्रमिक सड़क पर पैदल ना चले और पेट्रोलिंग भी की जाए। ताकि यदि कोई पैदल चलता मिले तो उसे आश्रय स्थल तक पहुंचाना थानेदार की जिम्मेदारी है। एडीएम वित्त एवं राजस्व व नगर आयुक्त से समन्वय कर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश भी दिए हैं।

DM ने सभी थानाध्यक्षों को यह निर्देश दिए हैं कि सुनिश्चित करें कि किसी भी सवारी वाहन के अलावा अन्य वाहन में प्रवासी श्रमिक ना जाएं। यदि मालवाहक वाहनों में श्रमिक जाते हुए मिले तो उन्हें रोककर आश्रय स्थल भेजें। मालवाहक वाहन को तत्काल जप्त करें और मुकदमा दर्ज करें ,किसी भी दशा में प्रवासी पैदल ना चले यदि पैदल चलता प्रवासी जांच के दौरान मिल गया तो संबंधित थाना अध्यक्ष पर कड़ी कार्रवाई होगी। इस आदेश के बाद हाईवे किनारे बने थाना अध्यक्षों और थाना व बीट के सिपाही और उपनिरीक्षक हरकत में आए और सड़कों पर दिखने लगे।

ग़ौरतलब है कि बीते मंगलवार की देर रात एक बार फिर से बिल्हौर में प्रवासियों भरे ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हुआ, जिसमें एक दर्जन लोग घायल हुए और एक मासूम की मौत भी हुई है। इस घटना के बाद कानपुर के जिला अधिकारी ब्रह्मदेव राम त्रिपाठी ने इसे गंभीरता से लेते हुए साफ निर्देश दिए हैं कि प्रवासी किसी हाल में पैदल नहीं चलेगा, उसे घर भेजने की व्यवस्था जिला प्रशासन करा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static