राजस्व विभाग की शिकायतों पर DM सख्त, अनियमितता के चलते लेखपाल और कानूनगो निलंबित

10/20/2020 3:44:32 PM

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में पिछले 15 दिनों में राजस्व विभाग द्वारा लापरवाही एवं कार्यों में अनिमियता की अधिक शिकायतें मिलने पर जिलाधिकारी ने अमेठी तहसील के एक लेखपाल दिनेश कुमार तिवारी तथा मुसाफिरखाना तहसील के एक कानूनगो रामकंठ गुप्ता को निलंबित कर दिया है।

जिलाधिकारी अरूण कुमार ने बताया है कि राजस्व विभाग की बढ़ती शिकायतों एवं कार्यों में लापरवाही के दृष्टिगत यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान अमेठी तहसील में छह शिकायती पत्रों में संबंधित लेखपाल की संलिप्तता पाई गई थी, जिसकी जांच तहसीलदार मुसाफिरखाना से कराई गई। ​कुमार ने बताया कि तहसीलदार द्वारा अपनी जांच में तीन लेखपालों के संबंध में अनियमितता बरतने की पुष्टि की गई, इसके बाद एसडीएम अमेठी ने तीनों लेखपाल माता प्रसाद शुक्ल, जगदीश प्रसाद मौर्य तथा प्रवीण सिंह को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है।

जिलाधिकारी ने बताया कि यदि भविष्य में किसी भी अधिकारी/कर्मचारी द्वारा कार्यों में लापरवाही व अनियमितता की शिकायत पाई जाती है तो उसके विरुद्ध कड़ा रुख अपनाते हुए सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को तहसीलों पर कड़ा नियंत्रण रखने के निर्देश दिए हैं।


Umakant yadav

Related News