DM ने ODF में लापरवाही देख पंचायत सचिव को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 11:02 AM (IST)

एटा: यूपी में जनपद एटा के तेज तर्रार जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने जलेसर तहसील के शाह नगर टीमरूआ गांव में औचक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान गांव में ब्याप्त गंदगी देख कर डीएम का पारा चढ़ गया। गांव में ओडीएफ में हुई भारी लापरवाही और गांव में ब्याप्त गंदगी को देख कर खुले में शौच करने वाले लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजने के आदेश दिए। वहीं डीएम एटा ने गांव के सचिव शैलेन्द्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। जिसके बाद ग्राम प्रधान शकुन्तला देवी को नोटिस जारी करते हुए उनके अधिकार सीज कराने की बात कहे। साथ ही ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी द्वारा प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के स्वच्छ भारत मिशन को पलीता लगाने पर डीएम सुखलाल भारती ने फटकार लगाते हुए कार्रवाई करने की बात को कहे।
PunjabKesari
बता दें कि डीएम एटा ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि गांव में सभी विकास कार्य जल्द से जल्द कराये जाएं। यहीं नहीं कार्य कराते हुए स्वच्छता का विशेष ध्यान भी रखा जाए। इस दौरान डीएम ने अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि अगर कोई भी ग्रामीण खुले में शौच करता दिखाई दे तो तुरंत उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए।
PunjabKesari
बिकास कार्य और स्वच्छता को लेकर जब डीएम से बात की गई तो उन्होंने इसका जिम्मेदार सेक्रेटरी व ग्राम प्रधान को बताया। साथ ही बताया कि पैसा उपलब्ध तथा जनपद ओडीएफ होने के बावजूद बिकास कार्य न कराया जाना काफी आपत्ति जनक है।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static