रस्मों रिवाज से हुई कुत्ते-कुतिया की शादी, दावत में पहुंचे 100 मेहमान

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2019 - 05:51 PM (IST)

प्रयागराजः आपने शादीयां तो बहुत देखी होंगी, लेकिन प्रयागराज कोरांव विकास खंड महुंली में हुई एक कुत्ते और कुतिया की शादी को आपको दिखाने जा रहे हैं। एक ऐसे कुत्ते एवं कुतीया की कहानी से अवगत करायेंगे, जिसे आप सुनकर दंग रह जायेंगे।
PunjabKesari
प्रयागराज विकासखंड कोरांव अंतर्गत महुंली गांव में एक कुत्ते की बारात निकली मानों कोई आदमी की बारात निकली हो, लेकिन अंतर इतना था कि मनुष्य मनुष्य होता है और कुत्ता कुत्ता। लोंगो द्वारा समस्त क्षेत्रवासियों से चंदा एकत्रित करके कुत्ते की शादी रचाई गई।
PunjabKesari
कुत्ते की शादी में कोई अंतर नहीं था, मानों किसी मानव मनुष्य की शादी रचाई जा रही हो। बारात में लगभग 100 बारातियों नें बारात का आनंद लिया।
PunjabKesari
बारात में शहनाई, बाजा भी खुब बजा। जमकर बारातियों का स्वागत हुआ। स्वागत के बाद द्वार पुजा भी हुई। फिर भोजन हुआ। भोजन में भी पहले दुल्हे राजा यानी कुत्ते को भोजन कराने का अवसर आया तो कुत्ते नें भोजन नहीं किया, उसके बाद जब कुत्ते को अंगुंठी देकर मनाया गया तब कुत्ते नें भोजन किया। बारात देखकर ऐसा लग रहा था कि जैसे किसी मनुष्य की बारात हो। फिर शादी रचाई गई फिर धूम धाम के साथ कुतिया की बिदाई हुई। ये शादी एक चर्चा का विषय बनी हुई है।





 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static