बम की तरह फटा घरेलू गैस सिलेंडर, बाल-बाल बचा परिवार

7/1/2020 4:29:01 PM

गोरखपुरः गोरखपुर के कैंट इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक घर में रसोई गैस सिलेंडर में आग लग गई। आस पड़ोस के रहने वाले युवाओं ने हिम्मत दिखाते हुए सिलेंडर को घर से बाहर खुले स्थान पर रख दिया। इसके बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। पुलिस ने जलते हुए सिलेंडर से लोगों को दूरी बनाए रखने के लिए कहा। इसी बीच सिलेंडर जोरदार धमाके के साथ बम की तरह फट गया, हालांकि इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ।

कैंट इलाके के महादेव झारखण्डी मंदिर के पास रहने वाले प्रवेश प्रताप सिंह के घर में गैस सिलेंडर में आग लग गई। तभी पड़ोस में रहने वाले हनुमान साहनी, दिव्या चौहान, रंजीत कुमार ने बहादुरी दिखाते हुए गैस सिलेंडर को बाहर निकाल कर खुले स्थान में पहुंचा दिया। तत्काल चौकी इंचार्ज इंजीनियरिंग कॉलेज और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर जैसे ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची, सिलेंडर ब्लास्ट हो गया।

हालांकि सावधानी के साथ सिलेंडर को घर से बाहर खुले स्थान पर रख देने से किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ, लेकिन तेज धमाके हुए ब्लास्ट के कारण 1 किलोमीटर के दायरे में स्थित मकान में रहने वाले लोगों के बीच दहशत जरूरत फैल गई। 


Tamanna Bhardwaj

Related News