ताजनगरी आगरा में ड्रेस कोड लागू, बिना ब्लू Tshirt पहने सब्जी नहीं बेच सकेंगे विक्रेता

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 02:38 PM (IST)

आगराः खतरनाक कोरोना वायरस का संक्रमण उत्तर प्रदेश के ताजनगरी आगरा में तेजी से बढ़ता जा रहा है। विगत दिनों सब्जी और दूध वालों के संक्रमित पाए जाने की खबर आई थी। इसे देखते हुए जिला प्रशासन लगातार कई सख्त कदम उठा रहा है। इसी क्रम में सब्जी वालों को लेकर स्थानीय पुलिस द्वारा एक नई पहल की शुरूआत की है। जिसके अंतर्गत अब जिले में सब्जी बेचने वालों के लिए ड्रेस कोड लागू की गई है। अब सब्जी विक्रेता ब्लू टी-शर्ट पहनकर ही सब्जी बेच सकेंगे।

बता दें कि शहर में दो सब्जी वालों के संक्रमित पाए जाने के बाद कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा बढ़ गया है। लिहाजा जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया और उन सब्जी वालों के लिए ड्रेस कोड जारी कर दिया जो संक्रमित नहीं है और जिन्हें प्रशासन की तरफ से सब्जी बेचने के लिए अनुमति दी गई है। प्रशासन ने इन चिन्हित सब्जी वालों को ब्लू टी-शर्ट दी है। अब इन टी-शर्ट पहनने वालों को ही मोहल्ले व कॉलोनी में सब्जी बेचने की अनुमति होगी।

CO सदर विकास जायसवाल ने बताया कि लॉक'डाउन के दौरान सभी दुकानें व कई रोजगार बंद हुए हैं। जिसकी वजह से कई लोग बेरोजगार हो गए हैं, जो अब सब्जी का ठेला लगा रहे हैं। जिसकी वजह से यह पता नहीं चल पा रहा है कि कौन व्यक्ति कहां सब्जी बेच रहा है। लिहाजा हमने अपने साथी मजिस्ट्रेट के साथ मिलकर एक नई व्यवस्था बनायी है। अब क्षेत्र के होलसेलर मंडी से सामान लाएंगे। होलसेलर एक तय स्थान पर तय ठेले वाले को ही सब्जी देगा। जिसके बाद वह ठेले वाला तय मोहल्ले में ही सब्जी बेच सकेगा। इस व्यवस्था के तहत किसी को भी आसानी से ट्रेस किया जा सकेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static