हरियाणा पुलिस की हिरासत में दवा कारोबारी की मौत, परिजनों ने प्रताड़ना देकर हत्या का लगाया आरोप

punjabkesari.in Monday, Oct 24, 2022 - 07:57 PM (IST)

बिजनौर: हरियाणा की पंचकूला पुलिस की अभिरक्षा में कथित रूप से प्रताड़ना दिए जाने से एक दवा कारोबारी की मृत्यु का मामला सामने आया है। हालांकि पंचकूला पुलिस का दावा है कि अभियुक्त के फरार होने की कोशिश के दौरान दो मंजिले से गिरने के कारण उसकी मौत हुई है। इस मामले में मृतक के भाई की ओर से हरियाणा पुलिस पर प्रताड़ना देकर हत्या किये जाने का मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी गयी है।
PunjabKesari
होटल की दूसरी मंजिल की खिड़की से कूदने से हुई संजीव की मौत: हरियाणा पुलिस
पुलिस उपाधीक्षक गजेन्द्र सिंह ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि हरियाणा के पंचकूला थाने की पुलिस ने नजीबाबाद के सेवाराम मोहल्ले के रहने वाले दवा कारोबारी संजीव कुमार को नशीली दवाएं बेचने के आरोप में पिछली 15 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि हरियाणा पुलिस उसे पंचकूला से रिमांड पर लाकर शनिवार को बिजनौर के एक होटल में शनिवार रात को रुके थे। उन्होंने बताया कि हरियाणा पुलिस का कहना है कि रविवार की सुबह होटल की दूसरी मंजिल की खिड़की से कूदकर भागने की कोशिश में नीचे गिरने से संजीव की मौत हो गयी।
PunjabKesari
पुलिस को धक्का देकर होटल की खिड़की से भागने की कोशिश की
पंचकूला पुलिस के सहायक उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार ने नजीबाबाद थाने में दर्ज करायी रिपोर्ट मे कहा है कि 15 अक्टूबर को पंचकूला के थाना चंडी मंदिर पुलिस ने संजीव को नशीली दवाएं बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि गत 22 अक्टूबर को संजीव को पंचकूला अदालत में पेश कर तीन दिन की रिमांड लेकर उसे नजीबाबाद लाया गया था। कुमार ने रिपोर्ट में कहा है कि रात होने के कारण संजीव और पंचकूला पुलिस की टीम एक होटल में रुकी थी संजीव की निशानदेही पर नशीली दवाओं की आपूर्ति करने वाले राशिद नामक एक रिक्शा चालक को गिरफ्तार किया जाना था। उन्होंने बताया कि संजीव ने रविवार सुबह शौच जाने की बात कहते हुए उन्हें धक्का देकर होटल की खिड़की से भागने की कोशिश की।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि इस दौरान दूसरी मंजिल से नीचे गिरने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। संजीव के भाई पवन ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि पंचकूला पुलिस की अत्याधिक प्रताड़ना और मारपीट के कारण उसके भाई की मौत हुई है। बहरहाल, पुलिस उपाधीक्षक गजेन्द्र सिंह ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static