मुख्तार अंसारी के 11 ठिकानों पर ED ने की 14 घंटे तक छापेमारी, खंगाले अवैध संपत्तियों से जुड़े दस्तावेज

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 09:14 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपना शिकंजा कसने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। जिसके चलते ईडी की 12 टीमों ने माफिया मुख्तार अंसारी के 11 ठिकानों पर गुरुवार को छापेमारी की है। यह छापेमारी देर रात तक जारी रही। इस दौरान ईडी को कई अवैध संपत्तियों के दस्तावेज मिले जो ईडी ने अपने कबजे में कर लिए है।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की 12 अलग-अलग टीमों ने केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों के साथ गुरुवार सुबह पांच बजे से गाजीपुर में मुख्तार अंसारी और करीबियों के घर पर छापा मारा। उसके भाई बसपा सांसद अफजाल अंसारी के दिल्ली स्थित सरकारी आवास के साथ ही लखनऊ डालीबाग स्थित ग्रैंडियर अपार्टमेंट में छापा मारा, जहां पूर्व में उनकी पार्टी कौमी एकता दल का कार्यालय था। यहां मुख्तार के साले तन्नू अंसारी के साथ अन्य कई करीबियों के फ्लैट हैं। गाजीपुर में ED ने मुख्तार अंसारी के करीबी विक्रम अग्रहरि, गणेश मिश्रा और खान बस सर्विस के संचालक के ठिकानों पर भी छापेमारी की।

प्रवर्तन निदेशालय ने यह छापेमारी की कार्रवाई केंद्रीय सुरक्षा बलों की निगरानी में रह कर की। जब तक छापेमारी की कार्रवाई चल रही थी तो ईडी ने किसी को घर से बाहर जाने जा अंदर आने की अनुमति नहीं दी। यह छापेमारी गाजीपुर, लखनऊ, दिल्ली और मऊ में सुबह पांच बजे से रात तक 7 बजे तक 14 घंटे तक चली। जिस दौरान ईडी को कई अवैध संपत्तियों और रेलवे, मछली ठेके से जुड़े दस्तावेज मिले, जिन्हें ईडी ने अपने कबजे में कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static