Elvish Yadav पर कसा ED का शिकंजा, पुलिस की FIR पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज; शुरू हुई जांच

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 11:13 AM (IST)

Elvish Yadav: रेव पार्टी में सांपों के जहर की सप्लाई मामले में फंसे यूट्यूबर एल्विश यादव (Elvish Yadav) की मुश्किलें अब और बढ़ गई है। एल्विश पर अब ईडी ने शिकंजा कसा है और उसके खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत लखनऊ में केस दर्ज किया गया है। ईडी हेडक्वार्टर से निर्देश मिलने के बाद इस मामले की जांच भी शुरू हो गई है। अब बहुत जल्द ही एल्विश को समन भी भेजा जाएगा।

17 मार्च को गिरफ्तार हुआ था एल्विश यादव
बता दें कि रेव पार्टी में सांपों के जहर की सप्लाई मामले में नोएडा पुलिस ने 17 मार्च को एल्विश यादव को गिरफ्तार किया था। इस पूरे मामले में एनसीआर के बड़े होटलों, फार्म हाउस,रेव पार्टियों में सांपों के ज़हर सप्लाई करने की बात सामने आई थी। वहीं, अब प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में एल्विश यादव और कुछ अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।

एल्विश को पूछताछ के लिए जल्द भेजा जाएगा समन
केंद्रीय एजेंसी ने पिछले महीने उत्तर प्रदेश में गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) जिला पुलिस द्वारा उनके और उनसे जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ दायर एक एफआईआर और आरोप पत्र का संज्ञान लेने के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत आरोप लगाए हैं। ईडी हेडक्वार्टर की ओर से निर्देश मिलने के बाद लखनऊ जोनल ऑफिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है। जल्द ही एल्विश यादव को पूछताछ के लिए समन भेजा जाएगा। अब ईडी ऐसी पार्टियों के संचालकों के बारे में भी पूछताछ करेगी। एल्विश के पास लग्जरी कारों के काफिले पर भी पूछताछ होगी।

एल्विश पर इन धाराओं में दर्ज था मामला
यूट्यूबर एल्विश यादव पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। पशु अधिकार एनजीओ पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) के एक प्रतिनिधि की शिकायत पर पिछले साल 3 नवंबर को नोएडा के सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी में नामित छह लोगों में यादव भी शामिल थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static